प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

    हैदराबाद: तेलंगाना के हैदराबाद की एक महिला से हर्बल दवा के फार्मूले खरीदने के नाम पर 41 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में दिल्ली से आइवरी कोस्ट के एक नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि 34 वर्षीय विदेशी 2018 में बिजनेस वीजा पर भारत आया था और उसे महिला की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। 

    पुलिस के मुताबिक, उसने दवा और फार्मूले खरीदने के लिए पांच करोड़ रुपये की पेशकश की थी। हैदराबाद पुलिस ने एक विज्ञप्ति में शिकायतकर्ता के हवाले से बताया कि ब्रिटेन का जेम्स मारियो पिछले दो साल से ऑनलाइन तरीके से महिला के संपर्क में था, उसने हाल में शिकायतकर्ता से अपने देश में दवाओं और फॉर्मूले को बेचने के लिए मांगा।

    विज्ञप्ति में कहा गया है कि मारियो ने शिकायतकर्ता से कहा कि उसने अंतरराष्ट्रीय वायर ट्रांसफर के जरिए पांच करोड़ रुपये भेजे हैं। विज्ञप्ति के मुताबिक, इस बीच, कुछ लोगों ने आरबीआई-दिल्ली और सीमा शुल्क विभाग से संबंधित होने का दावा करते हुए महिला से पांच करोड़ रुपये के स्थानांतरण पर कर का भुगतान करने को कहा और उसने उनके द्वारा दिए गए बैंक खातों में कुल 41 लाख रुपये स्थानांतरित कर दिए। (एजेंसी)