pranab mukherjee

नई दिल्ली.  पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को बताया कि जांच में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 84 वर्षीय मुखर्जी ने गत एक हफ्ते में उनके संपर्क में आए लोगों से एहतियातन कोविड-19 जांच कराने का अनुरोध किया है। उन्होंने ट्वीट किया,‘‘ अन्य कारणों से अस्पताल गया था, जहां पर आज कोविड-19 जांच में संक्रमित होने की पुष्टि हुई।”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वर्ष 2012 से 2017 तक देश के राष्ट्रपति रहे मुखर्जी ने ट्वीट में कहा, ‘‘मैं अनुरोध करता हूं कि जो लोग भी गत एक हफ्ते में मेरे संपर्क में आए हैं, वे खुद पृथक-वास में चले जाएं और अपनी कोविड-19 जांच कराएं।” कांग्रेस के प्रमुख प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने मुखर्जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘‘हम पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के कोविड-19 की बीमारी से शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।”

विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने भी उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया, ‘‘मुझे भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी मिली है… उनकी सेहत को लेकर चिंतित हूं। उनके जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।” केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी मुखर्जी के अच्छे सेहत की कामना करते हुए कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि पूर्व राष्ट्रपति जल्द ही इस वायरस के संक्रमण मुक्त होने में सफल होंगे।