BJP and Congress
File Photo

    Loading

    पणजी: गोवा कांग्रेस (Goa Congress) ने अपने उन 10 पूर्व विधायकों (Foermer MLAS) के खिलाफ बुधवार को पुलिस में धोखाधड़ी और फर्जीवाड़ा (Fraud) की शिकायत दर्ज कराई जो वर्ष 2019 में बगावत कर भाजपा में शामिल हो गए थे।  कांग्रेस ने यह शिकायत इन विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष द्वारा उन्हें अयोग्य ठहराने संबंधी याचिका खारिज किए जाने के एक दिन बाद की है।  गोवा प्रदेश (Goa Territory) कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडंकर (Congress President Girish Chodankar) ने पणजी पुलिस (Panaji Police) के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है और उन्होंने इसमें पूर्व कांग्रेस सदस्य (Congress Member) और मौजूदा उप मुख्यमंत्री चंद्रकांत कावलेकर (Deputy Chief Minister Chandrakant Kavlekar) को भी नामजद किया है। 

    उल्लेखनीय है कि गोवा में भाजपा को बड़ी राहत देते हुए विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर ने मंगलवार को 10 तत्कालीन कांग्रेसी सहित 12 विधायकों को अयोग्य करार देने संबंधित याचिका खारिज कर दी। ये सभी विधायक वर्ष 2019 में अपनी पार्टी छोड़ सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए थे।  इस समय 40 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 27 विधायक हैं।

    चोडंकर ने वर्ष 2019 में पाला बदलने वाले 10 विधायकों को अयोग्य करार देने के लिए याचिका दायर की थी। वहीं महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के सुदीन धावलीकर ने भी इसी तरह की याचिका उसी वर्ष अपने दो विधायकों के पाला बदलने पर दायर की थी।  पणजी थाने के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें शिकायत मिली है।