Pic credit: Twitter
Pic credit: Twitter

    -सीमा वर्मा 

    दुनिया भर में कई तरह की स्मगलिंग (Smuggling) की जाती है, जिसके बारे में हम कभी कल्पना भी नहीं कर सकते। एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां 24 लाख (24 lac) की विदेशी करंसी (Foreign Currency) की तस्करी हुई है, आरोपी ने अंडरवियर, हेयर विग और मोजों में ढाई करोड़ के सोने को छुपा कर ला रहा था, जिसे पुलिस ने चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Chennai International Airport) पर 6 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया है। इन लोगों ने तस्करी करने के लिए ऐसी-ऐसी जगह ढूँढी, जिसे जांच के दौरान देख अफसर भी चौक गए।      

    खबर के मुताबिक, यह मामला तमिलनाडु चेन्नई  इंटरनेशनल एयरपोर्ट का है। फ्लाइट में कुछ यात्री खाड़ी देश से भी आए थे। जब सभी यात्री बाहर निकलने लगे तो अफसरों ने जांच की प्रक्रिया शुरू की, जिसमें कुछ ऐसे लोग थे जिनकी जांच करते समय अफसर चौक गए। 

    तस्करी के लिए मलद्वार का इस्तेमाल

    इन 6 यात्रियों ने तस्करी करने वाले माल को अपने अंडरवियर के अंदर छिपा रखा था। आरोपी में से एक व्यक्ति ने सिर के हेयर विग में सोना छिपाया था। ये ही नहीं इनके मोजों में भी सोना था। हद तो तब हो गई जब जांच अफसरों ने मलद्वार में भी सोना पाया। 

    चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के जांच अफसरों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर जांच कर रही है। अफसरों के मुताबिक, ढाई करोड़ से अधिक कीमत वाले 5।55 किलो सोना आरोपियों के पास से जप्त किया, साथ ही इन लोगों के पास से 24 लाख की विदेशी करेंसी भी पकड़ी गई है।