Grandson gets grandfather's book, autographs of Mahatma Gandhi, Nehru and BR Ambedkar found on check
Image: Twitter

मुंबई: कहते हैं विरासत में मिली हुई कुछ चीज़ें अनमोल होती हैं, चाहे वे दी गई हों या फिर उन्हें खुद ही ढूंढ लिया जाए। ऐसा ही कुछ मुंबई (Mumbai) के विजय बसरूर (Vijay Basrur) के साथ हुआ। घर की साफ़-सफाई के दौरान विजय को वो ऑटोग्राफ (Autograph) मिले हैं जो बेषकीमती हैं। विजय को महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi), बाबा साहेब आंबेडकर (Baba Saheb Ambedkar) और पंडित जवाहरलाल नेहरू (Pandit Jawaharlal Nehru) के ऑटोग्राफ मिले हैं। 

दरअसल, विजय के मुताबिक, वे कुछ दिनों से घर की साफ़-सफाई कर रहे थे और इस दौरान उन्हें अपने दादा जी की वो ऑटोग्राफ बुक मिली जिस में उनके दादा जी ने महात्मा गांधी, पंडित जवाहरलाल नेहरू और बी.आर आंबेडकर के ऑटोग्राफ लिए थे। इस बुक में उन्हें सीवी रमन (CV Raman) का भी ऑटोग्राफ मिला है। 

बता दें कि, विजय ने इन ऑटोग्राफ्स की तस्वीरें खींच कर ट्वीटर पर डालीं हैं और लिखा है कि, “पिछले कुछ दिनों से अपनी मोम के घर की सफाई कर रहा हूँ शनिवार को मुझे कुछ ऐसा पता चला, जिसे मैं पिछले 30 वर्षों से नहीं जानता था। मेरे दादा की ऑटोग्राफ बुक मुझे मिली है जिसमें महात्मा गांधी, नेहरू, बीआर अंबेडकर और सीवी रमन के सिग्नेचर हैं। असली।”

 इस ट्वीट के बाद कई लोगों ने सोशल मीडिया पर विजय को सलाह दे कर इन ऑटोग्राफ्स को प्रिसर्व करने को कहा है और इन्हे अनमोल बताते हुए संभल कर रखने की गुज़ारिश की है।