corona
Representative Image

    Loading

    अहमदाबाद: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। कई राज्यों में रोज़ाना हज़ारों कोरोना केस सामने आ रहे हैं और सैकड़ों लोगों की कोरोना वायरस की चपेट में आने से मौत हो रही है। ऐसे में गुजरात (Gujarat) में हालात बेहद ख़राब होते नज़र आ रहे हैं। बुधवार को जारी कोरोना आंकड़ों के मुताबिक, गुजरात में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 73 लोगों की मौत हुई है जबकि 7,410 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि राज्य में पिछले 24 घंटों में 2642 लोगों को ठीक हुए हैं। 

    वहीं गुजरात के अहमदाबाद में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच एम्बुलेंस की कतारें देखि जा रही हैं। अहमदाबाद सिविल अस्पताल (Ahmedabad Civil Hospital) के आस पास से डरा देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि, कई एम्बुलेंस (Ambulances) कतारों के साथ खड़ी हैं। इनमें एंबुलेंस में मरीज़ लेटे हुए हैं और अस्पताल में बेड खाली होने का इंतजार कर रहे हैं। पिछले 10 दिनों में, हर दिन 4500 से अधिक मामलों में आपातकालीन प्रवाह बढ़ गया है। उनमें से अधिकांश कोरोना रोगी हैं।

    एक रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी के चलते अहमदाबाद के सबसे बड़े कोविड अस्पताल में भी 1200 बेड्स फुल हो चुके हैं, जिसके कारण मरीजों को बाहर रोका गया है। ऐसे में एम्बुलेंस में ही मरीज़ों को ऑक्सीज़न दिया जा रहा है।

    बता दें कि, देश में कई राज्यों में कोरोना वायरस की खतरनाक लहर चल रही है। इनमें महाराष्ट्र सबसे ज़्यादा कोरोना से प्रभावित राज्य है वहीं गुजरात में भी लगातार कोरोना का कहर देखा जा रहा है। गुजरात के अहमदाबाद के अलावा सूरत, राजकोट जैसे बड़े शहरों में भी कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है जिस के चलते अस्पतालों में भी मरीज़ों की भीड़ भी बढ़ रही है।