गुजरात चुनाव: NCP के एकमात्र विधायक ने किया भाजपा का समर्थन

गांधीनगर. कांग्रेस के बाद अब NCP को भी गुजरात में झटका लगा हैं। 26 मार्च से गुजरात में राज्यसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसको लेकर NCP के लिए हाल ही में मुसीबतें खडी हो गई हैं। गुजरात विधानसभा में

गांधीनगर. कांग्रेस के बाद अब NCP को भी गुजरात में झटका लगा हैं। 26 मार्च से गुजरात में राज्यसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसको लेकर NCP के लिए हाल ही में मुसीबतें खडी हो गई हैं। गुजरात विधानसभा में एनसीपी के एकमात्र विधायक ने मंगलवार को राज्य में सत्ताधारी भाजपा को समर्थन देने की घोषणा कर दी हैं। भाजपा, गुजरात में 3 सीटें जीतने की उम्मीद में हैं। वही NCP महाराष्ट्र सहित कई और राज्यों में कांग्रेस के साथ गठबंधन सरकार चला रही हैं।

पोरबंदर जिले के कुटियाना से एनसीपी विधायक कंधाल जडेजा ने कहा, ”मैंने गृह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जडेजा के साथ एक बैठक की जिसके बाद मैंने राज्यसभा चुनाव में बीजेपी का समर्थन करने का निर्णय किया। मैंने यह निर्णय इसलिए लिया क्योंकि मुझे उम्मीद है कि मैं अपने क्षेत्र में गुजरात सरकार की मदद से लंबित कार्य पूरा करा पाऊंगा।”

इस घटना के बाद गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावडा ने बयान दिया है कि वह इस मुद्दे पर कांग्रेस हाई कमान और NCP प्रमुख शरद पवार से बात करेंगे।गुजरात में 182 सदस्यीय विधानसभा हैं। जिसमे कांग्रेस के 73 सदस्य थे, 5 विधायकों के इस्तीफे के बाद यह घटकर 68 हो गई हैं। वही पार्टी ने अपने विधायकों को जयपुर भेज दिया हैं जैसे वह किसी और पार्टी के संपर्क में न आ सके।