GUJARAT

    नयी दिल्ली. भारत (India) में जहाँ कोरोना संक्रमण (Corona Pandemic) का ग्राफ एक बार फिर विकराल रूप धरने लगा है। वहीं अब महाराष्ट्र की तर्ज पर गुजरात (Gujarat) में भी कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए अब सरकार ने चार शहरों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का फैसला किया है। (Night curfew in Corona in Gujarat, Vadodara-Ahmedabad, Surat and Rajkot)

    आज यानी मंगलवार को गुजरात सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक, अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में आगामी 17 मार्च से 31 मार्च तक हर रोज रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। गौरतलब है कि अब गुजरात में भी कोरोना के आंकड़ों में फिर भयंकर इजाफा हो रहा है। 

    जहाँ बीते सोमवार को राज्य में 24 घंटे में 890 मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं अब इस जटिल समय को देखते हुए बगैर दर्शक मैच आयोजित करने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा 16 मार्च यानी आज से रात 12 बजे से छह बजे तक इन चारों महानगरों में प्री-नाइट कर्फ्यू सिस्टम बना रहेगा। बता दें कि इससे पहले अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहे टी-20 मैचों के लिए दर्शकों पर प्रतिबंध लगा दिया। 

    विदित हो कि गुजरात (Gujarat) के खेल राज्य मंत्री ईश्वरसिंह पटेल (Ishvar Singh Patel) कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इस बाबत उन्होंने खुद ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है। फिलहाल उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लेकिन इस पूरी घटना में गौर करने वाली बात यह है कि उन्होंने बीते 13 मार्च को ही कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine) ली थी। इसके बाद भी वे कोरोना संक्रमित पाये गए।

    गौरतलब है कि PM नरेन्द्र मोदी कल यानी बुधवार को मुख्यमंत्रियों की एक बैठक बुला देश में बढ़ते हुए कोरोना के खतरे के बारे में विचार विमर्श करेंगे। आगामी बुधवार दोपहर साढ़े 12 बजे ये बैठकहोनी है। यह भी खबर है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के विभिन्न उपायों और वैक्सीनेशन को लेकर एक गहन चर्चा कर सकते हैं।