ISHWARDAS

    नयी दिल्ली. जहाँ कोरोना संक्रमण (Corona Pandemic) की रफ़्तार एक बार फिर बढ़ने से देश में अब इस संक्रमण का हाहाकार मचा हुआ है। वहीं अब आ रही खाब्रोब के मुताबिक गुजरात (Gujarat) के खेल राज्य मंत्री ईश्वरसिंह पटेल (Ishvar Singh Patel) कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इस बाबत उन्होंने खुद ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है।

    फिलहाल उन्हें उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लेकिन इस पूरी घटना में गौर करने वाली बात यह है कि उन्होंने बीते 13 मार्च को ही कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine) ली थी। इसके बाद भी वे कोरोना संक्रमित पाये गए।

    ईश्वरसिंह पटेल ने ट्वीट कर इस बात की जरुरी जानकारी दी। आपको बरता दें कि देश भर में अब तक कोरोना वैक्सीन की 3,29,47,432 डोज दी जा चुकी हैं। कल के आंकड़ों को देखें तो अब वैक्सीनेशन में 30 लाख से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है।

    वहीं अगर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 5 राज्‍यों महाराष्‍ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में कोरोना के नए मामले सबसे ज्यादा बढ़ रहे हैं। बीते सोमवार के डेटा के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कुल नए केस में 78.41% मामले इन्हीं राज्यों के थे। इस पर जानकारी देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों का प्रमुख कारण लोगों द्वारा उचित कोविड व्यवहार में बड़ी लापरवाही बरतना है। अब कोरोना के दोबारा बढ़ते खतरे और वैक्सीनेशन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले बुधवार को एक बार फिर सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ एक जरुरी बैठक करेंगे।