gujarat-municipal-corporation-election-2021-result | गुजरात: राजकोट, भावनगर, जामनगर के बाद वडोदरा में भी बीजेपी बहुमत पर | Navabharat (नवभारत)
ट्रेंडिंग टॉपिक्स
ब्रैकिंग न्यूज़
लाईव ब्लॉग
अंतिम अपडेटFebruary, 23 2021

गुजरात: राजकोट, भावनगर, जामनगर के बाद वडोदरा में भी बीजेपी बहुमत पर

ऑटो अपडेट
द्वारा- Rahul Goswami
कंटेन्ट राइटर
15:00 PMFeb 23, 2021

बीजेपी, सभी नगर निगम में जीत की ओर

ख़बरों के अनुसार गुजरात नगर निगम चुनाव में बीजेपी ने आज एक बार फिर अपना शानदार प्रदर्शन किया है।  गौरतलब है कि गुजरात के सभी नगर निगमों अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, जामनगर और भावनगर में भी अब कमल खिल रहा है।  

ताजा आंकड़ों के मुताबिक अब तक के नतीजे/रुझान:

  • फिलहाल अहमदाबाद में बीजेपी के खाते में 80 सीटें आती हुई  दिख रही है। 80 में से कई सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है, तो कई पर जीत चुकी है।  वहीं कांग्रेस के खाते में अभी सिर्फ 20 सीटें जाती दिख रही है। शुरुआती रुझान में बढ़त बनाने वाली एआईएमआईएम को झटका लगा है, जिन सीटों पर वह आगे थी, उन पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। 
  • सूरत में अब तक 56 सीटें बीजेपी के खाते में आ चुकी है। वहीं, दूसरे नंबर पर अब आम आदमी पार्टी है।जिसके खाते में 18 सीटें आती दिख रही हैं (8 सीट जीत चुकी है)।  कांग्रेस तीसरे नंबर पर खिसक गई है। उसके खाते में सिर्फ 8 सीटें आती दिख रही हैं। 
  • वडोदरा में भी बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया है। यहां की 48 सीटों पर बीजेपी ने अपनी अजेय बढ़त बना ली है, जबकि कांग्रेस के खाते में सिर्फ 7 सीटें जाती दिख रही हैं। 
  • जामनगर में भी कांग्रेस का खासा नुकसान हुआ है। यहां कांग्रेस का खाता अब खुलता ही नहीं दिख रहा है।अब तक के नतीजों में बीजेपी के खाते में 28 सीटें जाती दिख रही हैं।जामनगर की तीन सीटों पर बसपा के प्रत्याशी जीते हैं। 
  • राजकोट में भी कांग्रेस को अच्छा खासा नुकसान हुआ है। यहां पर अभी कांग्रेस का स्कोर जीरो ही है। अब तक के नतीजों में बीजेपी के खाते में 48 सीटें जाती दिख रही हैं। 
  • भावनगर में बीजेपी के खाते में फिलहाल 32 सीटें आती दिख रही हैं। इनमें से तो कई सीटों पर उसके प्रत्याशी जीत भी चुके हैं। जबकि कांग्रेस के खाते में फिलहाल 8 सीटें आती दिख रही हैं।  
13:43 PMFeb 23, 2021

बीजेपी के खेमें में जश्न की तैयारी शुरू, शाम को विजय सभा

अभी आ रही खबर के अनुसार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अहमदाबाद सहित राज्य की छह नगर निगम चुनावों में शानदार जीत के जश्न की अभी से तैयारी शुरू कर दी है।  फिलहाल के शुरुआती रुझानों में यह साफ़ जाहिर है कि बीजेपी सभी नगर निगमों में एकतरफा बहुमत से जीत रही है।  आज अहमदाबाद के खानपुर इलाके में स्थित भाजपा कार्यालय में इस बाबत शाम 7 बजे विजय सभा का आयोजन किया गया है।  विजय सभा में गुजरात प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हो सकते हैं।  अहमदाबाद नगर निगम की 192 सीटों में से 98 का जो रुझान दोपहर 12 बजेतक आये हैं, उसमे भाजपा 81 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस 15 सीटों पर ही आगे चल रही है। 

 

11:55 AMFeb 23, 2021

गुजरात: AAP का खुला खाता, चार सीटों पर जीत दर्ज

अभी आ रही खबरों के अनुसार गुजरात में आम आदमी पार्टी (आप) का खाता अब खुल गया है।  सूरत नगर निगम के वार्ड नंबर 16 की चारों सीटों पर अब आम आदमी पार्टी (आप) ने अपनी जीत दर्ज कर ली है। 

 

11:44 AMFeb 23, 2021

सूरत: 18 सीटों पर AAP आगे निकली

अभी आ रही सूरत नगर निगम के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीजेपी ने फिलहाल 40 सीटों पर अपनी बढ़त बना ली है।  वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) 18 सीटों पर आगे चल रही है।  अब कांग्रेस तीसरे नंबर पर खिसक गई है और वह 10 सीटों पर ही आगे चल रही है। 

11:43 AMFeb 23, 2021

मतगणना अपने उफान पर है

11:42 AMFeb 23, 2021

सूरत: AAP 15 सीटों पर आगे

आज सूरत नगर निगम चुनाव में बीजेपी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच टक्कर देखने को मिल रही है।  फिलहाल कांग्रेस तीसरे नंबर पर खिसक गई है।  वहीं वार्ड नंबर 1 के सभी चार सीटों पर बीजेपी आगे है, जबकि वार्ड नंबर के सभी चार सीटों पर आम आदमी पार्टी (AAP) आगे है।  वार्ड नंबर 4 की चारों सीटों पर भी बीजेपी आगे है।  इसके साथ ही वार्ड नंबर 6 की चारों सीटों पर बीजेपी आगे है।  वार्ड नंबर 8 की तीन सीटों पर आप और एक सीट पर बीजेपी आगे है।  वार्ड नंबर 10 और वार्ड नंबर 13 की सभी चार-चार सीटों पर फिलहाल बीजेपी आगे है, जबकि वार्ड नंबर 16 की चार सीटों पर आप आगे है।  इसके अलावा वार्ड नंबर 21, वार्ड नंबर 23 की सभी 4-4 सीटों पर बीजेपी आगे है।  वार्ड नंबर 25 की 3 सीट पर कांग्रेस आगे और एक पर बीजेपी आगे है।  वार्ड नंबर 27 की सभी चारों सीटों पर बीजेपी ही आगे है।  वार्ड नंबर 28 की तीन सीट पर बीजेपी और एक सीट पर कांग्रेस आगे है। 

अहमदाबाद. आज गुजरात (Gujrat) में बीजेपी पेशोपेश में है। आज यहाँ के स्थानीय निकाय चुनावों (Local Body Elections) के आज नतीजे आने वाले हैं। अभी कुछ देर पहले चुनाव की मतगणना (Counting) शुरू हो गई है। आज सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती होगी।  गौरतलब है कि गुजरात के 6 महानगरों अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर और राजकोट के 2275 उम्मीदवारों के भविष्य का आज फैसला हो जायेगा।

बता दें कि इन छह नगर निगमों में 46.1 प्रतिशत मतदान ही हुआ था।  यह बात भी ख़ास है कि अहमदाबाद की नारायणपुरा सीट पर महिला उम्मीदवार बिंद्रा सूरती के सामने कोई उम्मीदवार न होने के कारण बीजेपी की झोली में ये सीट पहले ही जा चुकी है। 

आज की हो रही इस मतगणना से गुजरात की 6 नगर निगमों की कुल 575 सीटों के नतीजे पता चलेंगे।  बीजेपी और कांग्रेस ने इस चुनाव को आगामी विधानसभा चुनावों को देखते इतना अधिक महत्व दिया है कि खुद गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी अपने पूरे परिवार के साथ इसमें वोट डालने के लिए पहुंचे थे।  वैसे तो यह युद्ध इस बार कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही नहीं रही, बल्कि अबकी बार आम आदमी पार्टी और AIMIM भी इन बड़ी पार्टियों का समीकरण बिगाड़ने का माद्दा रखती है। 

गौरतलब गुजरात के 6 नगर निगम में हुए चुनाव में कम वोटिंग के चलते फिलहाल बीजेपी चिंता में है। चुनाव आयोग के रिपोर्ट की माने तो, अहमदाबाद में सबसे कम 42.5 प्रतिशत और जामनगर में सर्वाधिक 53.4 प्रतिशत मतदान इस निकाय चुनाव में हुआ था।  इसके अलावा राजकोट में 50.7 प्रतिशत, भावनगर में 49.5 प्रतिशत, वडोदरा में 47.8 प्रतिशत और सूरत में 47.1 प्रतिशत ही मतदान हुआ था। 

लेकिन मतगणना से पहले बीजेपी ने फिर जीत का दावा किया है। इस पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) ने ट्वीट करके कहा, “हमें भरोसा है कि बीजेपी नगर निगम चुनावों में जीत हासिल करेगी।  कल (23 फरवरी) के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी के कामों सुशासन की पारदर्शिता की झलक भी आप लोगों की मिलेगी।”

OK

We use cookies on our website to provide you with the best possible user experience. By continuing to use our website or services, you agree to their use.   More Information.