सरकार ने मास्क और हैंड सैनिटाइज़र के दाम किए तय, जाने क्या होगी कीमत

नई दिल्ली. विश्वव्यापी महामारी कोरोनावायरस ने पूरीदुनिया में कहर ढाया है। इस जानलेवा वायरस से अब तक करीब 10,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें इटली सबसे आगे है। इटली में अब तक

नई दिल्ली. विश्वव्यापी महामारी कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कहर ढाया है। इस जानलेवा वायरस से अब तक करीब 10,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें इटली सबसे आगे है। इटली में अब तक 4,032 लोगों की मौत हो गई है। इसके बाद चीन का नंबर आता है। जहां 3,248 लोगों की मौत हो गई। दुनियाभर में इस वायरस ने 268,062 लोग संक्रमित है। वहीं भारत की बात करें तो यहा इस वायरस से 4 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 236 लोग इस वायरस से संक्रमित है। जबकि 6,700 लोगों को निगरानी में रखा गया है।

भारत सरकार इस वायरस से बचने के लिए जरुरी कदम उठा रही है। वहीं अब सरकार ने ग्राहकों को लूटनेवालों पर भी लगाम लगाने के लिए बड़े कदम उठाए है। सरकार ने हैंड सैनिटाइज़र और मास्क के दाम फिक्स कर लिया लिए है। जिसमें 200 ml का हैंड सैनिटाइज़र 100 रुपए में मिलेगा। जबकि दो तरह के मास्क 8 और 10 रुपए में मिलेगे। अगर जो भी मास्क ज्यादा दाम में बेचेगा उसे जेल होगी।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार 22 मार्च को सुबह 7:00 बाजे से लेकर रात 9:00 बजे तक जनता कर्फ्यू का आवाहन किया है। जिसके तहत देश के सभी नागरिक इस दिन अपने घरों से बाहर नहीं निकलेंगे। वहीं प्रधानमंत्री ने लोगों को सावधानी बरतने की भी अपील की है।

आपको बता दें कि, कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से अधिकतर राज्यों में पहली कक्षा से लेकर आठवीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द की गई है। जबकि नौवीं और दसवीं कक्षा की परीक्षाएं होगी।