Hardeep Singh Puri retaliated on the charge of the opposition, said- deliberately trying to prepare a false story

    नई दिल्ली: राज्यसभा (Rajya Sabha) में विपक्ष द्वारा लगाए आरोपों पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने जबरदस्त पलटवार किया है। मंगलवार को ऊपरी सदन में कोरोना (Corona Virus) पर हो रही चर्चा में बोलते हुए कहा, “बिना सूचना के टिप्पणी करना काफी बुरा है लेकिन जब जानबूझकर झूठी कहानी तैयार करने का प्रयास किया जाता है, तो यह और भी गंभीर मामला है।” 

    उन्होंने कहा, ” किसी भी भारतीय नागरिक की किसी भी कारण से मृत्यु, चाहे वह COVID या गैर-COVID से संबंधित हो, खेद का विषय है।”

    कोरोना वायरस असली वजह 

    पूरी ने कहा, “चर्चा के दौरान सभी दलों के सदस्यों की बात सुनकर, मुझे यह आभास हुआ कि उन्हें जो एक एहसास हुआ, वह यह था कि यहां का दुश्मन वायरस है, सरकार नहीं, राज्य के सीएम नहीं, सिस्टम नहीं। यह वायरस है जो दुश्मन है।”

    कांग्रेस पर बोला हमला 

    केंद्रीय मंत्री ने विपक्ष खासकर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, “नागरिक उड्डयन मंत्री के रूप में, मैं चीन से आने वाली उड़ानों को रोकने वाला पहला व्यक्ति था, दूसरों ने पीछा किया। हम 25 मार्च 2020 को कुल लॉकडाउन में चले गए। एक तरफ हमें बताया गया कि लॉकडाउन बहुत गंभीर है और साथ ही आप केक भी खाना चाहते हैं और इसे भी खाना चाहते हैं।”

    42 करोड़ को लगी कोरोना का टीका 

    हरदीप सिंह पुरी ने कहा, “हमने एक पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण किया। आज हम अग्रणी निर्माताओं (टीकों के) में से एक हैं। हम घरेलू मांग को पूरा करने जा रहे हैं। कल तक, हमने 42 करोड़ खुराकें दी थी।”