कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- योगी के राज में कभी भी गाड़ी पलट जाती है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हाथरस में युवती के साथ हुए सामूहिक बलात्कार मामले (Hathras Rape Case) पर पुरे देश में गुस्से का माहौल है. पीड़ित को न्याय देने और अपराधियों को कड़ी सज़ा देने की मांग हो रही है. बुधवार को भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने मामले पर बोलते हुए कहा, “उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditynath) है और मुझे पता है उनके राज में कभी भी गाडी पलट जाती है.”

ज्ञात हो कि, अलीगढ़ के हाथरस में 14 सितंबर को 19 वर्षीय युवती के साथ चार लोगों ने सामूहिक बलात्कार उसे हमला घायल कर दिया. घायल अवस्था में युवती को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया , जहां उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था. हालत में सुधार नहीं होते देख उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया था. जहां मंगलवार को उसकी मौत हो गई.

पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंचे विजयवर्गीय ने हाथरस मामले पर बोलते हुए कहा, “आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट भेज दिया गया है. आरोपियों को जेल भेजा जाएगा. योगी जी जो वहां के सीएम हैं. मैं जानता हूं कि उनके प्रदेश में कभी भी गाड़ी पलट जाती है.”

योगी ने दिया एसआईटी बनाने का निर्देश
इस सामूहिक बलात्कार मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन सदस्यता वाली एसआईटी बनाने का निर्देश दे दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा, “हाथरस में बालिका के साथ घटित दुर्भाग्यपूर्ण घटना के दोषी कतई नहीं बचेंगे. प्रकरण की जांच हेतु विशेष जांच दल का गठन किया गया है. यह दल आगामी सात दिवस में अपनी रिपोर्ट देगा. त्वरित न्याय सुनिश्चित करने हेतु इस प्रकरण का मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा.”

प्रधानमंत्री ने कड़ी कार्यवाही करने का दिया निर्देश 
मामले की गंभीरता देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात कर अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने का निर्देश दिया है. जिसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी. उन्होंने लिखा, “आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने हाथरस की घटना पर वार्ता की है और कहा है कि दोषियों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाए.”