जब बहू की इच्छा पर ससुर ने हेलिकॉप्टर से करवाई ‘विदाई’, उमड़ी लोगों की भीड़

भरतपुर. जहाँ आजकल के ज़माने में कुछ लालची लोग दहेज़ के चलते खुद या अपने बच्चों की शादी करवाते हैं। वहीं राजस्थान (Rajasthan) में एक ऐसा मामला भी सामने आया है जिसमे दुल्हन को विदा कर लाने के लिए दुल्हन के ससुर ने लाखों रूपए खर्च कर दिए। कारण सिर्फ यह था कि दुल्हन की इच्छा हेलीकॉप्टर (Helicopter) से विदा होने की थी।

क्या है घटना:

दरअसल घटना भरतपुर (Bharatpur) करौली के ग्राम बिड़गामा की है जहाँ निवासरत PWD ठेकेदार के बेटे नरेंद्र सिंह की शादी छतरपुर की एक लड़की से तय हुई थी। शादी वाले दिन  नरेंद्र सिंह बारात लेकर छतरपुर पहुंचे। बीते गुरुवार जब सुबह विदाई होनी थी, तब दुल्हन ने अपनी विदाई हेलीकॉप्टर से करने की इच्छा जताई। जब दुल्हन के ससुर को बहू की इस इच्छा के बारे में पता चला, तो उन्होंने अपनी नयी नवेली बहु को  आश्चर्यचकित करने के लिए एक बड़ी खुबसूरत योजना तैयार की।

उधर जब विदाई की रस्में पुरी हो रहीं थी। तभी छतरपुर के आसमान पर एक हेलीकॉप्टर उड़ता हुआ सा दिखाई दिया। कुछ देर के बाद गाँव के एक स्थान पर बने हेलीपैड पर चॉपर की लैंडिंग हुई, तो ग्रामीणों की भीड़ उसे देखने उमड़ पड़ी। उसी समय, जब दुल्हन को अपने ससुर से इस उपहार के बारे में पता चला, तो वह भी अब खुश थी। उधर हेलीकॉप्टर को देखकर ग्रामीण भी कम उत्साहित ना थे।

इसके बाद जैसे ही हेलीकॉप्टर बिदगामा गाँव में लैंडिंग की, तो दुल्हे के परिवार के लोग  दूल्हा-दुल्हन का स्वागत करने में व्यस्त हो गए और ग्रामीण हेलीकॉप्टर को देखने में खो गए। नरेन्द्र सिंह के परिवार ने बताया कि हेलीकॉप्टर से विदाई के लिए पांच लाख खर्च हुए हैं । लेकिन घर की नयी दुल्हन की इच्छाओं को पूरा करने के लिए, यह उसके ससुर द्वारा दिया गया एक विशेष उपहार था ताकि दुल्हन के लिए उसकी यह अनोखी विदाई हमेशा एक ‘मीठी याद’ बनकर रहे।