ramswaroop-sharma

    नयी दिल्ली. खबरों के अनुसार हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद रामस्वरूप शर्मा (Ramswaroop Sharma) की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गयी है। आज दिल्ली स्थित RML अस्पताल के नजदीक बने फ्लैट में, जहाँ उनका निवास है। यही पर बीजेपी सांसद रामस्वरूप शर्मा का शव फंदे से लटका हुआ पाया गया है। (BJP MP Ramswaroop Sharma dies in suspicious condition, body found hanging from trap)

    फिलहाल खुदकुशी के कारणों का पता नहीं चल पाया है। वहीं दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आज उन्हें सुबह तकरीबन 8.30 बजे सूचना मिली कि RML अस्पताल के पास गोमती अपार्टमेंट (MP Flats) में बीजेपी सांसद रामस्वरूप शर्मा ने आत्महत्या कर ली है। 

    इधर मौके पर जब अधिकारी पहुंचे तो उन लोगों को सांसद का शव फंदे से झूलता हुआ मिला। बताया जा रहा है कि आत्महत्या के पीछे की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं है। बरहाल पुलिस अपनी जांच में लगी हुई  है। इधर आज अपने सांसद रामस्वरूप शर्मा के निधन के कारण बीजेपी ने आज अपनी होने वाली संसदीय दल की बैठक को फिलहाल रद्द कर दिया है।खबर लिखे जाने तक पुलिस की तफ्तीश जारी है। 

    गौरतलब है कि रामस्वरूप शर्मा 62 वर्ष के थे। वह सोलहवीं लोकसभा के भी सदस्य रहे थे। मौजूदा लोकसभा में वह विदेश मामलों संबंधी स्थायी समिति के सदस्य थे। सैनी छठी और सातवीं लोकसभा के सदस्य थे। उनका निधन आज यानी आठ मार्च 2021 को दिल्ली में हो गया। वह 81 वर्ष के थे। शर्मा और सैनी के सम्मान में सदस्यों ने कुछ पल का मौन रखा और उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद बैठक को दोपहर एक बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।