मतदान जारी (Photo Credits-ANI Twitter)
मतदान जारी (Photo Credits-ANI Twitter)

    शिमला: हिमाचल प्रदेश में चार नगर निगमों (Himachal Pradesh Municipal Elections 2021) के 64 वार्ड के लिए बुधवार को मतदान हो रहा है। यहां 279 उम्मीदवार मैदान में हैं। धर्मशाला, मंडी, सोलन और पालमपुर में सुबह आठ बजे मतदान शुरू हुआ, जो शाम चार बजे तक चलेगा। मंडी, सोलन और पालमपुर नव-निर्मित नगर निकाय में पहली बार चुनाव हो रहे हैं। वहीं, धर्मशाला नगर निगम का गठन 2015 में किया गया था, जब चुनाव पार्टी के चुनाव चिन्हों पर नहीं हुआ था।  

    वहीं, छह नव-निर्मित नगर पंचायातों में भी चुनाव हो रहा है जिनमें शिमला जिले में चिरगांव तथा नेरवा, कुल्लू जिले में अनी तथा निरमंड, सोलन में कंडाघाट और ऊना जिले में अंब हैं। चुनाव अधिकारी ने बताया कि मतदान की शुरुआत धीमी हुई, लेकिन अब धीरे-धीरे अधिक मतदाता वोट डालने पहुंच रहे हैं। राज्य में चार नगर निगम चुनाव के 64 वार्डों में कुल 279 उम्मीदवार मैदान में हैं, लेकिन यहां बड़ा मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच ही माना जा रहा है। 

    धर्मशाला में नगर निगम चुनाव में मतदान करने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे-

    आम आदमी पार्टी ने भी 64 वार्ड में से 43 पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। वहीं माकपा ने केवल मंडी में एक वार्ड में अपना उम्मीदवार उतारा है। मतदान के शाम चार बजे समाप्त होने के तुरंत बाद ही नगर निगम मुख्यालयों में मतगणना शुरू की जाएगी। (एजेंसी)