हिमंत बिस्व सरमा (Photo Credits-Facebook)
हिमंत बिस्व सरमा (Photo Credits-Facebook)

    गुवाहाटी: असम में बीजेपी गठबंधन की जीत के बाद सूबे का नया सीएम कौन होगा इसे लेकर कई तरह के कयास लग रहे थे। इन तमाम सवालों पर अब विराम लग गया है। बताना चाहते हैं कि बीजेपी विधायक दल की बैठक में हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sharma) के नाम पर मुहर लग गई है। यानि वे असम के नए मुख्यमंत्री होंगे। 

    बता दें कि इससे पहले आज ही सर्बानंद सोनोवाल ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपा है। दिल्ली में जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह से सरमा और सोनोवाल  की बैठक में सीएम को लेकर चर्चा हुई है। विधायक दल की बैठक में पर्यवेक्षक के रूप में पहुंचें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि मैं सर्वसम्मति से असम राज्य भाजपा विधानमंडल के नेता के रूप में श्री हेमंत बिस्वा सरमा को विधायक दल का नेता घोषित करता हूं।

    बीजेपी विधायक दल के नेता Himanta Biswa Sharma चुने गए-

    ज्ञात हो कि बीजेपी ने असम की 126 विधानसभा सीटों में से 60 पर जीत दर्ज की है। जबकि उसकी सहयोगी असम गण परिषद ने 9 सीटें और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल ने छह सीट पर विजय प्राप्त की है। चुनाव से पहले बीजेपी ने सीएम के रूप में किसी को भी पेश नहीं किया था।

    वहीं माना जा रहा है कि हेमंत सरमा सीएम के तौर पर कल शपथ लेंगे। आज शाम सरमा के राज्यपाल से मुलाकात की खबरें भी हैं। इस बार हुए विधानसभा चुनाव में हेमंत बिस्वा शर्मा ने  कांग्रेस के रोमेन चंद्र बोरठाकुर को 1,01,911 वोटों के अंतर से हराया है। साथ ही जालुकबारी सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा है।