modi

    नयी दिल्ली. जहाँ देश (India) में कोरोना (Corona) के बढ़ते संक्रमण से प्रशासन कि नींद उडी हुई है। वहीं इन सबके बीच इस बार आये होली के त्यौहार को लेकर भी अब लोगों को बधाईयाँ और समझाइश दी जा रही है। जहाँ होली के पावन उपलक्ष्य में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (NarendraModi) और अमित शाह (Amit Shah) ने लोगों को बधाईयाँ प्रेषित कि है। वहीं कोरोना को लेकर भी सचेत रहने को कहा है।

    आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को  होली की शुभकामनाएं देते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि, “आप सभी को होली की ढेर सारी शुभकामनाएं। आनंद, उमंग, हर्ष और उल्लास का यह त्योहार हर किसी के जीवन में नए जोश और नई ऊर्जा का संचार करे।”

    इसी के साथ ही देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी और उत्तर प्रदेश  के मुख्यमंत्री  योगी ने भी लोगों को  होली की शुभकामनाएं दीं। आज अमित शाह  ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “समस्त देशवासियों को ‘होली’ के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। रंग-उमंग, एकता और सद्भावना का यह महापर्व आप सभी के जीवन में सुख, शांति और सौभाग्य लाए।”

    इसके साथ ही योगी ने ट्वीट किया और लिखा, “असत्य पर सत्य की विजय के महोत्सव, महापर्व होली की सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।ईश्वर से कामना है कि प्रेम, उल्लास और आनंद को समर्पित यह त्योहार हमारी एकता और सद्भावना के रंग को और अधिक प्रगाढ़ करे।आप सभी का जीवन सुख, शांति और समृद्धि के रंगों से सराबोर हो।”

     

    आइये देखते हैं आज देश के हिस्सों में कैसी होली खेली जा रही है :