indian railways

    नई दिल्ली: कोरोना (Coronavirus) संकट के बीच देश में इसी महीने होली (Holi 2021) का त्योहार (Festival) मनाया जाना है। इसके साथ ही होली के चलते उत्तर भारत (North India) सहित हर जगहों से लोग अपने घर आते हैं ताकि परिवार के साथ होली खेल सकें। खासकर दिल्ली (Delhi) सहित तमाम जगहों से लोग यूपी और बिहार बड़ी संख्या में अपने गाँव वापस आते हैं। इसी बीच दिल्ली से उत्तर प्रदेश और बिहार जानें वाले लोगों को भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने बड़ा तोहफा दिया है। बताना चाहते हैं कि रेलवे ने दिल्ली से यूपी (Uttar Pradesh) और बिहार (Bihar) जाने के लिए कई ट्रेनों की घोषणा की है। 

    ज्ञात हो कि रेलवे ने नई दिल्ली से बरौनी, आनंद विहार टर्मिनल से गया-पटना-सहित जोगबनी के लिए चार जोड़ी स्पेशल ट्रेनों को चलाने के लिए कहा है। यात्रा करने से पहले सभी जान लें कि स्पेशल ट्रेनों में सभी बोगियां आरक्षित श्रेणी की होने वाली है। इन ट्रेनों से यात्रा करने वालों को कोरोना नियमों का पालन करना पड़ेगा। 

    उल्लेखनीय है कि नई दिल्ली से बरौनी जाने वाली ट्रेन 19, 23, 26 और 30 मार्च को नई दिल्ली से शाम 7.25 को छुटेगी और अगले दिन 3 बजे दोपहर को यह बरौनी पहुंचा देगी।  जबकि आनंद विहार से गया जाने वाली ट्रेन 19, 22, 26 और 29 मार्च को मुगलसराय होकर जाएगी।  

    वहीं आनंद विहार से पटना जाने वाली स्पेशल ट्रेन 21,23, 26 और 28 मार्च को चलेगी। यह ट्रेन आनंद विहार से दोपहर 2.55 बजे छूटेगी और अगले दिन सुबह 9 बजे यात्रियों को पटना पहुंचा देगी। यह ट्रेन मुगलसराय से होकर गुजरेगी।  आनंद विहार से जोगबनी जाने वाली ट्रेन भी 19 और 30 मार्च को चलने वाली है।  यह ट्रेन भी मुगलसराय, दानापुर, पाटलिपुत्र और बेगुसराय स्टेशनों पर भी रुकेगी।