Home Minister Amit Shah made a big announcement, the government decided to increase the pace of Kovid-19 vaccination in July and August
Photo: Twitter/@ANI

    अहमदाबाद: देश में जारी कोरोना वायरस (Corona Virus) से जंग में केन्द्र जल्दी वैक्सीनेशन (Vaccination) अभियान बढ़ाने जा रही है। वैक्सीनेशा की रफ़्तार बढ़ाने की घोषणा करते हुए गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने सोमवार को कहा कि, सरकार ने जुलाई और अगस्त में कोविड-19 टीकाकरण की गति बढ़ाने का निर्णय लिया है। बता दें कि, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुजरात पहुंचे हैं। अहमदाबाद में एक टीकाकरण केन्द्र का दौरा करने के बाद उन्होंने सरकार की टीकाकरण में और ज़्यादा तेज़ी लाने की बात की।

    अपने गुजरात दौरे के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद में वैष्णो देवी पुल और गांधीनगर खोदियार पुल का भी उद्घाटन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल भी मौजूद रहे।

    वैसे देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर अब काफी कम होता दिखाई दे रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) द्वारा जारी ताज़ा आंकड़ों से पता चलता है कि, भारत में पिछले 88 दिनों में सबसे कम मामले सामने आए हैं। सोमवार सुबह को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में 53,256 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं और इस खतरनाक वायरस से पिछले 24 घंटों में 1422 लोगों की मौत हुई हैं। ऐसे में 78,190 लोगों को डिस्चार्ज भी किया गया है।

    स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों को देखें तो देश में अब तक का कोरोना संक्रमण का कुल आंकड़ा 2,99,35,221 हो चुका है। फिलहाल देश के कोरोना से मृत्यु की रफ्तार पर भी कुछ लगाम लगी है। वहीं अगर वैक्सीनेशन की बात की जाए तो अब तक कुल 28,00,36,898 लोगों को वैक्सीन मिल चुकी है।