amit shah

    नयी दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पश्चिम बंगाल और असम ( West Bengal and Assam) विधानसभाओं के प्रथम चरण के चुनाव के एक दिन बाद रविवार को कहा कि दोनों राज्यों में हुए शांतिपूर्ण मतदान आने वाले दिनों में इन राज्यों के लिए सकारात्मक संकेत हैं। उन्होंने बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा के भारी जीत दर्ज करने का भरोसा जताते हुए दावा किया, ‘‘ राज्य में जमीनी स्तर पर मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी प्रथम चरण के चुनाव में 30 सीटों में से 26 पर जीत हासिल करेगी।” राज्य में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं।

    शाह ने कहा, ‘‘सोनार बांग्ला की अपनी परिकल्पना के साथ भाजपा ने राज्य के लोगों के बीच एक बेहतर पश्चिम बंगाल की उम्मीद जगाई है। ” उन्होंने बंगाल में प्रथम चरण के चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से कराने को लेकर चुनाव आयोग का आभार जताते हुए कहा, ‘‘ मैं हिंसाग्रस्त पश्चिम बंगाल में शांतिपूर्ण चुनाव कराने को लेकर निर्वाचन आयोग को धन्यवाद देना चाहता हूं। ”

    केंद्रीय गृह मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि इससे दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध मजबूत होंगे और इसका चुनावों से कोई लेना-देना नहीं है। प्रधानमंत्री के बांग्लादेश दौरे पर उनके संबोधन की तृणमूल कांग्रेस द्वारा आलोचना किये जाने पर शाह ने यह कहा। भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि असम में जमीनी स्तर से प्राप्त जानकारी के मुताबिक राज्य में प्रथम चरण के चुनाव में 47 सीटों में से 37 पर भाजपा जीत दर्ज करेगी। भाषा