Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    Loading

    देश में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा हैं। अस्पतालों में डॉक्टर (Doctor) और स्वास्थ कर्मी मरीजों की सेवा और उनके इलाज में लगे हैं। मरीजों के लिए अस्पताल में बेड्स की कमी ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत हो रही है। वायरस इतनी तेजी से फैल रहा है कि इसे सभी लोग परेशान हो गए है। बढ़ते मरीजों के कारण डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ (Doctors and Medical Staff)  दिन रात काम कर रहे हैं। वह 15 से 16 घंटे लगातार इलाज करके मरीजों की जान बचा रहे हैं। डॉक्टर मरीजों (Patients) की जान बचाने के लिए पीपीई किट (PPE Kit) पहन कर इलाज कर रहे है। जिसमें उन्हें बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। डॉक्टरों की पीपीई किट पहनकर क्या हालत होती है, एक डॉक्टर इस बात को समझाने के लिए सोशल मीडिया (Social Media) पर एक फोटो शेयर (Share Photo) की है जो तेजी से वायरल (Viral) हो रही हैं।

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  फोटो डॉक्टर सोहिल (Doctor Sohil) ने अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से 28 अप्रैल को यह फोटो शेयर की। फोटो में डॉक्टर सोहिल पीपीई किट पहने हुए नजर आ रहे है, दूसरी फोटो में पीपीई किट उतारने के बाद की है। दूसरी फोटो में पीपीई किट उतारने के बाद देखा जा सकता है कि वह पूरी तरह से पसीने से भीग गए है। 15 घंटे तक पीपीई किट पहनने के बाद डॉक्टरों की क्या हालत होती है इसे समझाने के लिए डॉक्टर सोहिल ने अपना यह फोटो शेयर किया है।

    यह फोटो लोगों में सुर्खियां बटोर रहा हैं। उन्होंने इस फोटो के साथ कैप्शन में लिखा-‘मुझे गर्व है कि देश के लिए मैं कुछ कर रहा हूं। फोटो शेयर करते हुए नीचे कैप्शन में लिखा है कि ‘सभी डॉक्टरों और हेल्थ वर्कर्स की ओर से मैं कहना चाहूंगा कि हम अपने परिवार से दूर रहकर खूब मेहनत कर रहे हैं। कभी पॉजिटिव मरीज से केवल एक कदम दूर, तो कभी गंभीर रूप से बीमार बुजुर्गों से एक इंच दूर होते हैं। मैं सभी से अपील करता हूं कि कृपया टीकाकरण के लिए अवश्य जाएं। इस महामारी का सिर्फ यही एक समाधान है! सुरक्षित रहें।’