हैदराबाद: पुलिस के साथ कथित मुठभेड़ में चारो आरोपी मृत,दो पुलिसकर्मी घायल

हैदराबाद,हैदराबाद के चर्चित वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप व हत्या के चारो आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया। सूत्रों के अनुसार पुलिस, गुरुवार रात को जांच के लिए इन आरोपियों को

हैदराबाद, हैदराबाद में एक महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ बलात्कार और फिर उसकी हत्या करने वाले  चारों आरोपी शुक्रवार सुबह पुलिस के साथ कथित मुठभेड़ में मारे गए. इस घटना की कई लोगों ने प्रशंसा की तो कुछ लोगों ने इस एनकाउंटर  पर चिंता भी व्यक्त की. पुलिस ने अपनी सफाई में कहा कि, रिमांड के चौथे दिन जब वह उन्हें सबूत इकट्ठा करने के लिए बाहर लेकर गए तब इन आरोपियों ने पुलिस पर ही हमला बोल दिया और हथियार भी छीन लिए, जिसके चलते पुलिस को आरोपियों पर फायरिंग करनी पड़ी. चारों आरोपियों की मौत गोली लगने के कारण से ही हुई है, वहीं इस घटना में एक SI और कॉन्स्टेबल घायल भी हुए हैं.

  • 03.32 P.M – पुलिस ने एनकाउंटर पर जानकारी देते हुए कहा कि मुठभेड़ के समय आरोपियों के साथ लगभग 10 पुलिस थे। हमने घटनास्थल पर पीड़िता का सेलफोन भी बरामद किया है।
  • 03.28 P.M – यह भी देखें तेलंगाना पुलिस की लाइव प्रेस कांफ्रेंस.
  • 03.23 P.M – पुलिस ने बताया एनकाउंटर का कारण-रिमांड के चौथे हम उन्हें बाहर लेकर आए, उन्होंने हमें सबूत दिए. आज हम उन्हें आगे के सबूत इकट्ठा करने के लिए लेकर आए थे, लेकिन उन्होंने पुलिस पार्टी पर हमला बोल दिया. हमारे दो हथियार छीने गए थे, जिसके बाद पुलिस को आरोपियों पर फायरिंग करनी पड़ी. चारों आरोपियों की मौत गोली लगने के कारण से ही हुई है, इस दौरान एक SI और कॉन्स्टेबल घायल भी हुए हैं.हमने आरोपियों का डीएनए टेस्ट भी किया है, ये सभी लोग कर्नाटक-तेलंगाना में कई मामलों में आरोपी थे.साइबराबाद पुलिस के कमिश्नर ने कहा कि शुक्रवार सुबह 5.45 से 6.15 के बीच में एनकाउंटर हुआ, इन आरोपियों का नाम कई अन्य केस से भी जुड़ा है, इसकी जांच चल रही है.

 

  • 02.53 P.M –  एक मृत आरोपी के पास मिला पिस्टल.

  • 02.47 P.M – निर्भया कांड के दोषी की दया याचिका गृहमंत्रालय ने राष्‍ट्रपति को भेज दिया हे. दिल्‍ली सरकार इस दया याचिका को खारिज कर चुकी है.राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने POCSO एक्‍ट में दया याचिका का प्रावधान खत्‍म करने की बात कही.

  • 02.43 P.M – सफदरजंग के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्‍टर सुनील गुप्‍ता ने कहा- उन्‍नाव पीडि़ता 90 फीसद जली हुई है। हमने उसे वेंटिलेटर पर रखा है.उसकी नब्‍ज चल रही है लेकिन वह बेहोश  है.
  • 02.33 P.M – नेशनल ह्यूमन राइट्स कमीशन (NHRC) ने हैदराबाद एनकाउंटर का संज्ञान लिया है औ इस वारदात की जांच करने का एलान किया है. एनएचआरसी की एक टीम अब वारदात की जगह का मुआयना करने जाएगी. बता दें कि पुलिस की तरफ से किए गए इस एनकाउंटर का कोई समर्थन कर रहा है तो किसी ने जांच कराने की मांग की है.
  • 02.25 P.M – आख़िर क़ानून से भागनेवाले, इंसाफ़ से कितनी दूर भागते -अखिलेश यादव.
  • 01.45 P.M – झारखंड के रांची में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे पी चिदंबरम से जब हैदराबाद में गैंगरेप आरोपियों का एनकाउंटर करने पर सवाल किए गए तो उन्होंने कहा, ‘’मुझे इसकी जानकारी सिर्फ उतनी ही है जितनी आपको है. मैं नहीं जनता तथ्य क्या हैं, लेकिन जो भी हैदराबाद में हुआ उसकी जांच होनी चाहिए. इसके लिए जिम्मेदार व्यक्तियों की जांच होनी चाहिए.’’
  • 01.31 P.M – पुलिस ने मुठभेड़ की  तस्वीर जारी की है. घटनास्थल पर अभी भी शव मौजूद हैं, जल्द ही शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया जाएगा.
  • 01.10 P.M – कांग्रेस की वरिष्ठ नेता कुमारी शैलजा ने कहा है कि अगर आरोपियों को कानून की प्रक्रिया के तहत सजा मिलती तो ज्यादा बेहतर होता. ऐसे दोषियों का अंजाम यही होना चाहिए था, लेकिन कानूनी प्रक्रिया के तहत होता तो एक और अच्छा संदेश जाता.
  • 12.48 P.M – लोकसभा में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध पर बोलते हुए शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने कहा है कि एक कानून के गठन की आवश्यकता है जिसके माध्यम से ऐसे (महिलाओं के खिलाफ अपराध) मामलों की सुनवाई सीधे सुप्रीम कोर्ट में हो. उन्होंने कहा कि वर्तमान में निचली अदालतों से प्रक्रिया शुरू होती है, प्रक्रिया आगे बढ़ती है और मैं आपसे अपील करता हूं (अध्यक्ष) इस पर चर्चा के लिए एक समिति गठित की जाए.
  • 12.44 P.M – केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज लोकसभा में कहा है कि कोई भी जघन्य अपराध करता है तो उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. उन्होंने सदन में उन्नाव और हैदराबाद गैंगरेप का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ ऐसे जघन्य अपराधों पर राजनीति बंद होनी चाहिए. इस दौरान लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ.
  • 12.38 P.M – लोकसभा में कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने उन्नाव दुष्कर्म मामले को उठाते हुए कहा कि उन्नाव में दुष्कर्म पीड़िता 95% जल चुकी है. देश में क्या चल रहा है? एक तरफ भगवान राम मंदिर बनाया जा रहा है और दूसरी तरफ सीता मैया को आग लगाई जा रही है. कैसे अपराधियों को ऐसा लगता है? इसके चलते कांग्रेस ने सदन से वाकआउट किया.
  • 12.27 P.M – तेलंगाना में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या मामले के चारों आरोपियों के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने पर बाबा रामदेव ने पुलिस की पीठ थपथपाई है. बाबा रामदेव ने कहा कि पुलिस ने जो किया है वह बहुत ही साहसपूर्ण है और मुझे कहना होगा कि न्याय दिया गया है. इस पर कानूनी सवाल अलग बात है, लेकिन मुझे यकीन है कि देश के लोग अब शांत हैं.
  • 12.23 P.M – तेलंगाना मुठभेड़ पर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के कानुमुरु रघु राम कृष्ण राजू ने कहा है कि वे गोली मारकर हत्या के लायक थे. भगवान दयालु हैं कि उन्हें गोली मार दी गई, यह एक अच्छा सबक है.उन्होंने भागने की कोशिश की और वे मारे गए. उन्होंने साथ ही कहा कि किसी भी एनजीओ को इसका विरोध नहीं करना चाहिए और यदि वे ऐसा करते हैं, तो वे राष्ट्र-विरोधी हैं.
  • 12.22 P.M – उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस एनकाउंटर को सही ठहराया है और मानवाधिकार आयोग पर ही सवाल खड़े कर दिए. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पुलिस का कदम बिल्कुल सही है, मानवाधिकार के नाम पर कभी आतंकी, तो कभी देशद्रोही और ऐसे जघन्य अपराधी को बचाया जाता है.
  • 12.02 P.M –  इस एनकाउंटर को साइबराबाद पुलिस ने अंजाम दिया. पुलिस की इस टीम की अगुवाई खुद साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार कर रहे थे. पुलिस कमिश्नर वी सी सज्जनार ने साल 2008 में भी एसिड अटैक के आरोपियों का एनकाउंटर किया था और इनकी अगुवाई में हैदराबाद रेपकांड के आरोपियों को ढेक कर दिया गया. साल 2008 में एक इंजीनियरिंग छात्रा पर एसिड फेंका गया था. इस मामले को सज्जनार ने 48 घंटे में सुलझा लिया था.
  • 11.45 A.M – दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की हालत बेहद गंभीर है. सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुनील गुप्ता के मुताबिक पीड़िता बहुत गंभीर स्थिति में है. उनकी जीवित रहने की न्यूनतम संभावनाएं हैं। अब, हमने उसे वेंटिलेटर पर रखा है.
  • 11.39 A.M – पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद मेनका गांधी ने हैदराबाद एनकाउंटर पर सवाल उठाया है. मेनका गांधी ने कहा कि हैदराबाद में जो हुआ वह सही नहीं है. एनकाउंटर इसका सॉल्यूशन नहीं है. आरोपियों को एक न्यायिक प्रक्रिया के तहत सजा मिलनी चाहिए. ये आरोपी तो थाने या जेल में होंगे, कहां भाग कर जा रहे थे. क्या यूपी के नेता चाहते हैं कि उन्नाव के आरोपियों का भी एनकाउंटर हो.मेनका गांधी ने कहा, ‘’अगर कल पैसे के किसी मामले में ठगी हो रही होगी तो गोली मार दो? कोई बीवी को मारता है तो उसे भी मार दोगो क्या. आप कहां तक लक्ष्मण रेखा तोड़ोगे.’’ आरोपियों की तरफ से पुलिस पर पत्थरबाजी करने की पुलिस की थ्योरी पर मेनका गांधी ने कहा कि चार लोग जो निहत्थे थे, उन्हें आपने जेल से निकाला. वो वहां पर पत्थर फेंक रहे थे तो आपने उन्हें बंदूक से मार दिया.’’
  • 11.36 A.M – दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीते दिनों हैदराबाद में जो हुआ, फिर उन्नाव की घटना हुई इसी कारण अब इस एनकाउंटर पर लोग खुशी जता रहे हैं. लेकिन इससे जस्टिस सिस्टम पर भी सवाल खड़े होते हैं, लोगों का एजेंसियों से भरोसा उठ गया है. ऐसे में समाज को चिंतन करना होगा और सरकारों को एक्शन लेना होगा.
  • 11.35 A.M –  साइना नेहवाल ने तेलंगाना पुलिस की तारीफ़ करते हुए कहा कि आपको सलाम.
  • 11.30 A.M –  शशि थरूर: हमें जल्द ही फैसले पर नहीं आना चाहिए.
  • 11.22 A.M – छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तेलंगाना में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के सभी चार आरोपियों को मुठभेड़ में मार गिराने पर कहा है कि जब एक अपराधी भागने की कोशिश करता है, तो पुलिस के पास कोई अन्य विकल्प नहीं बचता है, यह कहा जा सकता है कि न्याय किया गया है.
  • 11.20 A.M – अनुपम खेर ने ट्विटर पर लिखा, चलो! अब जितने भी लोगों ने ऐसा घिनोना अपराध करने वालों के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाई थी और उनके लिए ख़तरनाक से ख़तरनाक सज़ा चाही थी, मेरे साथ ज़ोर से बोलो – #जयहो।
  • 11.19 A.M – साउथ के सुपरस्टार नागार्जुन ने लिखा, आज सुबह मैंने उठते ही यह न्यूज देखी. न्याय हो गया है.
  • 11.18 A.M – रकुल प्रीत सिंह ने ट्वीट किया, दुष्कर्म जैसा अपराध करने के बाद तुम कितना भाग सकते हो. थैंक्यू तेलंगाना पुलिस. 
  • 11.15 A.M – जया बच्चन:  " देर आये दुरुस्त आये." 
  • 11.12 A.M – कांग्रेस की वरिष्ठ नेता कुमारी शैलजा ने कहा है कि अगर आरोपियों को कानून की प्रक्रिया के तहत सजा मिलती तो ज्यादा बेहतर होता. ऐसे दोषियों का अंजाम यही होना चाहिए था, लेकिन कानूनी प्रक्रिया के तहत होता तो एक और अच्छा संदेश जाता.
  • 11.08 A.M – मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है, ‘’देश ने अब राहत की सांस ली है. जिसने जैसा किया, उसके साथ वैसा हुआ. अब लग रहा है न्याय हुआ है.’’
  • 10.56 A.M – हैदराबाद में लोग एनकाउंटर को लेकर खुशी जाहिर कर रहे हैं. कई महिलाओं ने पुलिसकर्मियों को राखी भी बांधी.
  • 10.44 A.M – दिवंगत बलात्कार पीड़िता के रिश्तेदारों ने पुलिस को खिलाई मिठाई, माना आभार.
  • 10.34 A.M – हैदराबाद में जहां पर एनकाउंटर हुआ है, वहां पर पुलिस का पहुंचना शुरू हो गया है. बड़ी संख्या में अफसर पहुंच रहे हैं, इस दौरान वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने हैदराबाद पुलिसकर्मियों का स्वागत फूल बरसाकर किया और खुशी में पटाखे भी फोड़े.इतना ही नहीं लोग पुलिसवालों को कंधे पर उठाकर जश्न मना रहे हैं.
  • 10.32 A.M – अल्लू अर्जुन ने ट्वीट में कहा "जस्टिस सर्व्ड". 
  • 10.22 A.M –  पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी और कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने हैदराबाद गैंगरेप के आरोपियों के एनकाउंटर पर सवाल खड़े किए हैं. शर्मिष्ठा मुखर्जी ने एबीपी न्यूज़ से कहा है, ‘’कहीं पुलिस ने पब्लिक के दबाव की वजह से तो एनकाउंटर नहीं किया? आखिर ऐसी कौनसी नौबत आ गई थी कि कानून के रखवालों को ही कानून हाथ में लेना पड़ा. हो सकता है कि चारों आरोपियों ने वाकई में भागने की कोशिश की हो, लेकिन एक साथ चारों आरोपियों को मार देना एक्सट्रीम कंडीशन है. इस एनकाउंटर की जांच होनी चाहिए.’’
  • 10.19 A.M – राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा और अमर सांबले दोनों ने एनकाउंटर को सही ठहराया है. कहा है कि पीड़िता के मानव अधिकार का क्या हुआ, जो लोग आरोपियों के मानव अधिकार की बात करते हैं. एनकाउंटर पूरी तरह सही है.
  • 10.18 A.M – एनकाउंटर पर कवि कुमार विश्वास ने कहा है, ‘’इस घटना पर देश के सामान्य नागरिकों में प्रसन्नता, “न्यायिक व्यवस्था व राजनैतिक संकल्प-शक्ति” के प्रति गहरे अविश्वास की दुखद सूचना भी है . जनतंत्र के रूप में हम सब को इस व्यवस्था के आमूल-चूल कायाकल्प के विषय में सोचना ही होगा.
  • 10.17 A.M – सूत्रों के मुताबिक, हैदराबाद में मारे गए चारों आरोपियों के एनकाउंटर की मजिस्ट्रेट जांच होगी. चारों के शवों का पोस्टमार्टम होगा. पोस्टमार्टम के लिए डॉक्टरों का एक पैनल बनाया जाएगा. साथ ही पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई जा सकती है.
  • 10.17 A.M – हैदराबाद रेप आरोपियों के एनकाउंटर पर पटना में लोगों ने कहा, ‘’ख़ुश हैं और बेहतर होता अगर भीड़ के हवाले कर दिया होता. पुलिस का फ़ैसला सही है, इससे महिलाओं का भरोसा मज़बूत होगा.
  • 10.15 A.M – हैदराबाद पुलिस के लिए लगे ज़िंदाबाद के नारे. 
  • 10.10 A.M – बहुजन अघाड़ी के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने हैदराबाद पुलिस के खिलाफ जांच की मांग की. उन्होंने कहा कि, ‘सभी आरोपी थे, न कि दोषी. एक ऐसी ही घटना की छत्तीसगढ़ में हुई थी, जहां 36 लोगों को नक्सली बताकर मार दिया गया था, जबकि वे नक्सली नहीं थे. राजनीतिक प्रमुख गलत आदेश दे रहे हैं.’
  • 10.05 A.M – राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा और अमर सांबले दोनों ने एनकाउंटर को सही ठहराया है. कहा है कि पीड़िता के मानव अधिकार का क्या हुआ, जो लोग आरोपियों के मानव अधिकार की बात करते हैं. एनकाउंटर पूरी तरह सही है.
  • 10.01 A.M – जम्मू-कश्मीर पुलिस के पूर्व डीजीपी एसपी वैद्य ने भी हैदराबाद एनकाउंटर को लेकर हैदराबाद पुलिस को बधाई दी है.
  • 10.01 A.M – बीजेपी के वरिष्ठ नेता जगदंबिका पाल ने कहा है, ‘’घटना को लेकर लोगों में रोष था. हर व्यक्ति उन्हें सजा देने की मांग कर रहा था. अब क्योंकि पुलिस की कस्टडी से आरोपियों ने भागने का प्रयास किया था तो पुलिस को जो सही लगा, वह उन्होंने किया. अगर कोई जांच की मांग कर रहा है तो राज्य सरकार देखेगी.
  • 10.00 A.M – बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, ‘मेरी पार्टी के लोगों को भी हमने जेल भेजा था, जिनपर किसी तरह के आरोप लगे थे. मेरा उत्तर प्रदेश की सरकार से कहना है कि हैदराबाद की पुलिस से यूपी पुलिस को सीख लेनी चाहिए और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.’
  • 09.57 A.M – जांच में लगे डीसीपी का खुलासा- आरोपियों ने पुलिस से हथियार छीनकर फायरिंग करने की कोशिश की थी, तब जवाबी कार्रवाई में इन आरोपियों को मार गिराया गया.
  • 09.56 A.M – रेप पीड़िता के पिता और बहन ने कहा है कि आज हम सरकार और पुलिस के शुक्रगुजार हैं. पीड़िता की बहन ने कहा है कि आज हमारे साथ न्याय हो गया है. आज जो हुआ है वह अपराधियों के लिए एक उदाहरण है. वहीं पिता ने कहा है कि हमें 10 दिन बाद आखिरकार न्याय मिल गया. आज हमारी बच्ची को इंसाफ मिल गया है.
  • 09.55 A.M – तेलंगाना के कानून मंत्री रेड्डी ने कहा है कि आरोपियों को आज भगवान ने सजा दी है.
  •  09.53 A.M – दिल्ली पुलिस के DCP स्पेशल सेल संजीव यादव ने हैदराबाद एनकाउंटर को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने हैदराबाद पुलिस को ट्वीट कर बधाई दी है.

  • 09.50 A.M – राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा, ‘एनकाउंटर हमेशा ठीक नहीं होते हैं. इस मामले में पुलिस के दावे के मुताबिक आरोपी बंदूक छीन कर भाग रहे थे. ऐसे में शायद उनका फैसला ठीक है. हमारी मांग थी कि आरोपियों को फांसी की सजा मिले, लेकिन कानूनी प्रक्रिया के तहत. हम चाहते थे कि स्पीडी जस्टिस हो. पूरी कानूनी प्रक्रिया के तहत ही कार्रवाई होनी चाहिए. आज लोग एनकाउंटर से खुश हैं, लेकिन हमारा संविधान है, कानूनी प्रक्रिया है.’
  • 09.49 A.M – हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर केस में चारों आरोपियों के साथ हुए एनकाउंटर पर सवाल उठने लगे हैं. सुप्रीम कोर्ट की वकील वृंदा ग्रोवर ने पुलिस पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की. 
  • 09.45 A.M – घटनास्थल पर पुलिस का भरी घेराव. 
  • 09.35 A.M – निर्भया की माँ आशा देवी ने कहा की " पुलिस के इस कार्यवाही से मुझे ख़ुशी हुई" 
  • 09.25 A.M – आरोपियों के मारे जाने पर दिशा के पिता ने खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि मेरी बेटी की मौत के 10 दिन के अंदर आरोपियों को मार दिया गया. मैं तेलंगाना सरकार, पुलिस और मेरे साथ खड़े लोगों को बधाई देता हूं. मेरी बच्ची की आत्मा को शांति मिल गई.

हैदराबाद के चर्चित वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप व हत्या के चारो आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया। सूत्रों के अनुसार पुलिस, गुरुवार रात को जांच के लिए इन आरोपियों को मौका-ए-वारदात पर लेकर गई थी, जहाँ से चारों ने वहां से भागने की कोशिश में पुलिस द्वारा एनकाउंटर में मारे गए। घटनास्थल पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी पहुंच चुके हैं।घटना हैदराबाद के शादनगर की है, जहाँ वेटनरी डॉक्टर से उक्त आरोपीयो ने बलात्कार करके निर्ममता से हत्या कर दी थी। 

ये भी पढ़ें-  हैदराबाद बलात्कार हत्याकांड : देश में गूंज रही है इंसाफ की आवाज

बता दें कि हैदराबाद शादनगर में जानवरों की डॉक्टर से रेप और हत्या के केस में पुलिस ने चारों आरोपियों शिवा, नवीन, केशवुलू और मोहम्मद आरिफ को पुलिस रिमांड में रखा था। बताया जा रहा है कि पुलिस जांच के लिए चारों को उस फ्लाइओवर के नीचे लेकर गई थी, जहां उन्होंने पीड़िता को आग के हवाले किया था। वहां क्राइम सीन को रीक्रिएट किया जा रहा था। इसी बीच चारों ने पिलिस पर हुम्ला किया और भागने की कोशिश जिसके चलते पुलिस ने इन चारों का एनकाउंटर कर दिया। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस कमिश्नर ने भी इसकी पुष्टि की है। साइबराबाद पुलिस आयुक्त वी सी सज्जनर ने कहा, ‘‘चारों आरोपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए।’ पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। बता दें की मह‍िला डॉक्टर बलात्कार और हत्याकांड ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। इस मामले में पुलिस ने उक्त चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था । इस मामले में सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक पीड़‍िता डॉक्‍टर के हत्‍यारे को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग उठ रही थी । देश की अलग अलग जगह कैंडल मार्च निकल कर आरोपियों को फांसी देने की मांग ही जा रही है। हैदराबाद में वकीलों ने भी चारों आरोपियों का केस न लड़ने का फैसला किया था। उधर दिवंगत वेटनरी डॉक्टर के पिता ने भी इस एनकाउंटर के लिए हैदराबाद पुलिस को मुबारकबाद दी और कहा कि  "मेरी बेटी को न्याय मिला" ।