SAAS-BAHU
Representative Pic

    Loading

    हैदराबाद. आपने सास बहु के तकरार पर तो अनेकों किस्से सुने होंगे। लेकिन यह खबर या यूँ कहें कि किस्सा यक़ीनन आपके लिए नया होगा। दरअसल कोरोना संक्रमित होने के बाद एक बुजुर्ग महिला इससे इतनी परेशान हुई कि उसने एक बड़ा ही अजीबोगरीब कदम उठा लिया। ख़बरों के अनुसार इस बुजुर्ग महिला ने अपनी बहू (Daughter-In Law) को गले लगाकर उसे भी संक्रमित कर दिया। इतना ही नहीं, उसने ऐसा करके बाद में अपनी बहू को घर से भी बाहर निकाल दिया। खबर है कि महिला इस बात से इतनी ज्यादा परेशान थी कि कोरोना संक्रमित होने के बाद उसके प्रति घरवालों का रवैया एकदम से इतना क्यों बदल गया। न ही उसे किसी से मिलने दिया जा रहा था और न ही उसके पास कोई आ ही रहा था।

    दरअसल यह घटना तेलंगाना के राजना सिरचिल्ला जिले सोमरीपेटा गांव का है। इधर घर से निकाले जाने के बाद विवाहिता ने इस पूरी घटना के बारे में अपनी बहन को बताया तो, वह उसे राजन्ना सिरसिला जिले के थिम्मापुर गांव में अपने ससुराल ले गई। वहां फिलहाल आइसोलेशन में उसका इलाज हो रहा है।

    बाद में जब स्वास्थ्य अधिकारियों ने पीड़िता से विडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बात की, तो विवाहिता ने बताया कि, उसकी सास इस बात से परेशान थी कि कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसके परिवार में सभी ने उससे दूरी क्यों बना रखी है। सास के बेहतर इलाज और कोरोना नियमों के पालन के लिए उसे परिजन से अलग-थलग एक कमरे में रखा गया और वहीं पर समय पर भोजन और दवाई दी जाती ।इतना ही नहीं इलाज और आइसोलेशन प्रोटोकॉल के चलतेपोते-पोतियों को भी उनके करीब नहीं जाने दिया जाता था। इन सब बातों से बहुत परेशान होकर एक दिन सास ने परिवार वालों से कहा कि, “क्या मेरे मरने के बाद तुम सब ऐसे ही सुखी रहना चाहते हो? इतना कहने के बाद उन्होंने मुझे जबरन अपने गले लगा लिया।”

    बताया जा रहा है कि महिला का पति ओडिशा में ट्रैक्टर ड्राइवर है और पिछले 7 महीने से वहीं है। इस बाद अधिकारियों ने उस युवती से यह भी कहा है कि, अगर वो अपनी सास के खिलाफ इस बाबत केस करना चाहती है तो इसमें उसकी पूरी मदद की जाएगी। अधिकारियों ने इस घटना पर बताया कि, बताया कि युवती की सास कोरोना संक्रमित होने के बाद परिवार के उसके प्रति बदले हुए व्यवहार से हैरान-परेशान और नाराज थी। इससे चलते उसके अहम पर भी चोट पहुंची थी। फिर बदला लेने के लिए उसने अपनी बहु को ही संक्रमित कर उसे घर से बहार निकाल दिया।