Modi government aims to reduce road accidents by 50 percent by 2024
File Photo

    धर्मपुर (असम): केंद्रीय मंत्री (Central Minister) नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने शुक्रवार को कहा कि अगर भाजपा (BJP) असम (Assam) में दूसरी बार सत्ता में आयी तो पूर्वोत्तर राज्य में दो लाख करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाएं पूरी की जाएंगी। एक चुनावी रैली (Election Rally) को यहां संबोधित करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता ने भरोसा जताया कि अगर भगवा पार्टी दूसरी बार निर्वाचित हुई तो असम को देश के शीर्ष राज्यों में से एक बनाया जाएगा। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कहा, ‘‘हमारे कार्यकाल में असम में 30,000 करोड़ रुपये की सड़कें बनाई गईं।

    सड़कों के लिए 50,000 करोड़ रुपये और जारी किए गए हैं। अभी 35,000 करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं के लिए काम चल रहा है।” गडकरी ने कहा, ‘‘अगर भाजपा सत्ता में आयी तो असम में दो लाख करोड़ (2 lakh Crore)  रुपये की सड़क परियोजनाएं बनाई जाएंगी।” भाजपा नेता ने कहा कि असम को तभी विकसित कहा जा सकता है जब राज्य से गरीबी खत्म होगी और इसके लिए सरकार ने 1,300 करोड़ रुपये के बांस अभियान को मंजूरी दी है। उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और चंद्र मोहन पटवारी ने असम के लिए पिछले पांच साल में जो किया है वह महज एक ट्रेलर है।

    असली फिल्म अभी बाकी है। आप अपना आशीर्वाद दीजिए और वे आपकी भलाई के लिए फिर से काम करेंगे।” गडकरी भाजपा के दिग्गज उम्मीदवार और मंत्री चंद्र मोहन पटवारी (minister Chandra Mohan Patwari)  के लिए धर्मपुर में प्रचार कर रहे हैं, जहां छह अप्रैल को तीसरे चरण में चुनाव होगा।