rahul
File Photo

    Loading

    नयी दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) ने शनिवार को राष्ट्रीय टीका रणनीति (National Vaccine Strategy) का आह्वान किया और दावा किया कि सरकार की “अनर्थकारी” टीकाकरण नीति देश में महामारी की “तीसरी विनाशकारी लहर” (Third Wave) सुनिश्चित करेगी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि संदिग्ध कोरोना मरीजों (Corona Patients) के शव बहते पाए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने “मां गंगा को रुलाया” है।

    गांधी ने ट्विटर पर कहा, “भारत सरकार की अनर्थकारी टीका रणनीति विनाशकारी तीसरी लहर सुनिश्चित करेगी…भारत को उचित टीका रणनीति की आवश्यकता है।” उन्होंने मीडिया में आईं उन खबरों को टैग किया जिनमें दावा किया गया है कि गंगा के किनारे 1,140 किलोमीटर क्षेत्र में 2,000 से अधिक शव पाए गए हैं।

    कांग्रेस नेता ने कहा, “जो कहता था गंगा ने बुलाया है, उसने मां गंगा को रुलाया है।” टीका रणनीति और महामारी से निपटने के मुद्दे पर गांधी और उनकी पार्टी द्वारा प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार पर प्राय: हमला किया जाता रहा है। गांधी ने एक अन्य ट्वीट में लोगों से कई राज्यों में चक्रवात ‘तौकते’ की चेतावनी के मद्देनजर सुरक्षित रहने की अपील की। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जरूरतमंदों की मदद करने की अपील भी की।

    उन्होंने कहा, “केरल, महाराष्ट्र, गोवा, तमिलनाडु, गुजरात और कर्नाटक में 15 मई को चक्रवात की चेतावनी जारी की गई है। चक्रवात तौकते की वजह से कई क्षेत्रों में पहले ही भारी बारिश हो रही है। मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जरूरतमंदों को हरसंभव मदद उपलब्ध कराने की अपील करता हूं। कृपया सुरक्षित रहें।” (एजेंसी)