After corona in Maharashtra, Mucermycosis havoc, DMER said - eight people died
Representative Image

    नयी दिल्ली. भारत (India) में कोरोना (Corona) कीई दूसरी लहर का कहर लगातार भयंकर होता जा रहा है। हालाँकि बीते सोमवार को दैनिक आने वाले संक्रमण के मामलों में थोड़ी कमी दिखी लेकिन इसके बावजूद फिलहाल भारत में कोरोना के 2 लाख 56 हजार 596 नए मामले दर्ज हुए हैं। वहीं, इसके साथ मौतों का बढ़ता आंकड़ा अब सबको लगातार डरा रहा है।

    आंकडों के अनुसार देश में कोरोना से बीते 24 घंटे के अंदर 1757 लोग काल के गाल में समा गए हैं। देश में फिलहाल कुल कोरोना संक्रमितों का संख्या 1 करोड़ 53 लाख पहुंच गयी  है। अब इतने अधिक कोरोना संक्रमण के मामलों के बाद भारत अब अमेरिका के बाद दूसरे नंबर पर विराजमान है। 

    10 दिन में  ऐक्टिव केस हुए डबल: 

    बता दें कि भारत में बीते सोमवार को कोरोना के ऐक्टिव केस 20 लाख के पार हो चुके हैं। और यह डरावना और अनचाहा रिकॉर्ड भारत ने सिर्फ 10 दिनों में रचा है। इसके पहले बीते 10 अप्रैल को ही भारत में कोरोना के 10 लाख एक्टिव मरीज थे। वहीं अब बीते सोमवार रात तक भारत में कोरोना संक्रमण के कुल 20 लाख 30 हजार 725 ऐक्टिव केस थे। इस पारकर मात्र 10 दिनों में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस भारत में डबल हो गए हैं। जो कि अब गहन चिंता का विषय है।

    दूसरी लहर, पहली लहर से ज्यादा खतरनाक :

    फिलहाल देश में कोरोना की दूसरी लहर हर दिन एक नया रिकॉर्ड जोड़ रही है। बता दें कि जब पहली लहर अपने चरम पर थी तो भी सर्वाधिक ऐक्टिव केस सिर्फ 10 लाख ही पार हुए थे। लेकिन अब अमेरिका के बाद भारत ही ऐसा एकमात्र देश है जहां ऐक्टिव केस 20 लाख के पार हुए हैं। विदित हो कि ब्राजील में तो कोरोना संक्रमण के ऐक्टिव केस मात्र दो हफ्ते पहले ही 13 लाख पहुंचे थे लेकिन अब वहां कोरोना मामलों में कमी देखि गयी है।

    अकेले 10 राज्यों में 80%मामले :

    गौरतलब है कि देशभर के अकेले 10 राज्य ऐसे भी हैं जहां 80% ऐक्टिव केस हैं। इन राज्यों में उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, केरल और महाराष्ट्र टॉप पांच में शामिल हैं ही। वहीं, दिल्ली जहां हमारे देश की 0।3 प्रतिशत आबादी रहती है वहां फिलहाल कोरोना के 3।8 प्रतिशत ऐक्टिव केस हैं। इस प्रकार देखा जाए तो फिलहाल देश में कोरोना की भयंकर सुनामी चल रही है।