कोरोना वायरस पर मदद के लिए भारत का शुक्रिया: चीन

नई दिल्ली: चीन में फैले कोरोना वायरस पर किए गए मदद पर चीन ने भारत को शुकिया कहा हैं. भारत में चीन के राजदूत सुन वीदोंग ने मंगलवार को कहा, " चीन में फैले कोरोना वायरस को रोकने के लिए भारत ने जिस

नई दिल्ली: चीन में फैले कोरोना वायरस पर किए गए मदद पर चीन ने भारत को शुकिया कहा हैं. भारत में चीन के राजदूत सुन वीदोंग ने मंगलवार को कहा, " चीन में फैले कोरोना वायरस को रोकने के लिए भारत ने जिस तरह तत्परता दिखाई उसके लिए हम उसका शुक्रिया करते हैं. 

बतादें कि, पिछले दिनों प्रधानमंत्री मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को पत्र लिखा था. जिसमे उन्होंने कोरोना वायरस को रोकने के लिए चीन सरकार की सराहना करते हुए हरसंभव मदद करने का भरोसा दिया था. 
 
वीदोंग ने कहा, " भारत द्वारा कठिन समय में की गई मदद ने मेरे दिल को गहराई तक छु लिया." उन्होंने कहा, " इस सबने मुझे उस समय की याद दिला दी, जब 2003 में फैले सार्स वायरस से चीन के लोंगों को बचाने के लिए डॉ. कोटनीस ने अपना अमूल्य योगदान दिया था. "
 
कोरोना वायरस पर फैले अफ़वाह को भयानक बताते हुए चीनी राजदूत ने कहा, " यह वायरस प्रकृति से उत्पन्न हुआ है, मानव निर्मित नहीं है. यह जितना भयानक है उससे कहीं ज्यादा भयानक इससे जुड़ी अफवाहें हैं.
 
गौरतलब है कि, चीन के वुहान से फैले इस वायरस से पूरा चीन प्रभावित है. अभी तक इस महामारी से 1900 से ज्यादा लोगों कि मौत हो चुकी हैं. वही 71000 हजार से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हैं. चीन के साथ यह बीमारी अन्य देशों में भी फैलता जा रहा है.