इंडियन रेलवे का बड़ा फैसला, यूपी-बिहार के लिए अब रोज चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें

    नई दिल्ली: देश में कोरोना (Corona Updates) का प्रकोप पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। कोविड (COVID-19) से संक्रमित मामले रोजाना सामने आ रहे हैं। हालांकि कोरोना की रफ्तार धीमी जरूर पड़ गई है। देश में धीरे-धीरे सब कुछ खुल गया है। लेकिन रेलवे की तरफ से पूरी तरह सभी ट्रेनें हर रूट पर नहीं चल रही हैं। लगातार उठती मांग को देखते हुए अब पूर्वोतर रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनों के फेरों में इजाफा करते हुए उन्हें रोजाना चलाने की घोषणा कर दी है। जिससे यूपी (Uttar Pradesh) और बिहार (Bihar) जाने वाले यात्रियों को इसका फायदा मिलेगा। 

    ज्ञात हो कि इंडियन रेलवे के इस फैसले के बाद उत्तर प्रदेश और बिहार के रेल यात्रियों को फायदा मिलने वाला है। पूर्वोतर रेलवे में वाराणसी के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि रेलवे ने जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कई ट्रेनों को रोजाना चलाने का निर्णय किया है। इससे पहले ये ट्रेने सिर्फ वीक में तीन से चार दिन ही चल रही थी। 

    उल्लेखनीय है कि वीक में चार दिन चल रही लखनऊ-छपरा स्पेशल ट्रेन (05054) अब 14 जुलाई से अगले आदेश तक रोजाना चलाने का फैसला रेलवे ने किया है। साथ ही छपरा-लखनऊ (05053) स्पेशल ट्रेन को 17 जुलाई से अगले आदेश तक रोजाना चलाया जाएगा। वहीं सप्ताह में तीन दिन चल रही है छपरा-फर्रूखाबाद स्पेशल ट्रेन  (05083) और फर्रूखाबाद-छपरा स्पेशल ट्रेन संख्या 05084 को रेलवे ने 15-16 जुलाई से रोजाना अगले आदेश तक चलाने का फैसला किया है। इन ट्रेनों के सभी डिब्बे आरक्षित होंगे। सिर्फ कन्फर्म टिकट वाले यात्री की ट्रेवल कर सकते हैं।