child
Representational Pic

    Loading

    सूरत. जहाँ इस समय भारत (India) में कोरोना (Corona) के दूसरी लहर के चलते त्राहि-त्राहि मची हुई है। वहीं गुजरात (Gujrat) से आ रही एक खबर के अनुसार यहाँ  एक शहर  सूरत (Surat) में कोरोना संक्रमण के साथ पैदा हुई बच्ची की जन्म के 14 दिन बाद आखिरकार मौत हो गई है। खबर के अनुसार जन्म के बाद ही टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाई गई बच्ची की सांसें अंततः बीते गुरुवार रात थम गईं। फिलहाल मृत बच्ची की मां का भी दूसरे अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

    इस घटना पर सूरत के डायमंड हॉस्पिटल की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि बच्ची की मां पहले से ही कोरोना संक्रमित थी, इसलिए वह भी कोरोना संक्रमण के साथ ही पैदा हुई। बताया गया कि बच्ची का जन्म बीते 1 अप्रैल को हुआ था।

    फिलहाल इलाज के लिए बच्ची की मां को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया जा चुका है। इसके पहले नवजात बच्ची ICU में भर्ती थी। स्थिति बिगड़ने पर उसे रेमडेसिवीर का इजेक्शन भी लगाया गया था। इधर अस्पताल का कहना है कि उक्त बच्ची को वेंटिलेटर सपोर्ट में भी रखा  गया था। 

    इधर सूरत के पूर्व मेयर जगदीश पाटिल ने कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद उस बच्ची के लिए अपना ब्लड प्लाज्मा भी डोनेट किया था। लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद भी बच्ची को बचाया नहीं जा सका है। गौरतलब है कि गुज्रार के सूरत में बीते गुरुवार को 1,551 नए केस आए थे, जबकि 26 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।