imraan

    Loading

    नयी दिल्ली. बीते कुछ समय से सोशल मीडिया (Social Media) पर एक बेहद चौंकाने वाली वीडियो देखी जा रही है। इस वीडियो में एक पाकिस्तानी मुस्लिम हिंदू लड़के से अल्लाह-हू-अकबर बुलवाया जा रहा है और साथ में उसे हिंदू देवी-देवताओं को गाली देने के लिए मार पीट कर मजबूर किया जा रहा है।

    क्या है विडियो में :  

    इस वीडियो को फेसबुक यूजर प्रकाश हिरानी ने अपलोड किया है। वहीं इस विडियो में पिटाई करने वाले आरोपी की पहचान अब्दुल सलाम अबु दाऊद के रूप में हुई है। आप इस विडियो में देख सकते हैं कि उसने कैसे एक हिंदू लड़के को बुरी तरह से पकड़ा हुआ है और उससे अल्लाह-हू-अकबर के नारे भी लगवा रहा है। इसके बाद वीडियो में दिखता है कि जब लड़के ने यह बोल दिया तो वो उससे कहता है कि अब वो अपने हिंदू देवी-देवताओं को भी गाली दे।

    अगर इस विडियो को गौर से सुना जाए तो अब्दुल को कहते सुना जा सकता है, “दे गाली अपने भगवान को दे गाली…चिल्ला अल्लाह- हू-अकबर, चिल्ला अल्लाह-हू-अकबर। भगवान को गाली दे। बहन की माँ की गाली दे। बोल तेरा भगवान बह%$& है। बह*&^% पाकिस्तान में गंद फैला रखा है तुम लोगों ने।”

    दरअसल पकिस्तान के रहीम यार खान का निवासी अब्दुल सलाम ने यह वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड की थी। साथ ही कैप्शन में लिखा था, “पाकिस्तान में मुस्लिमों द्वारा हिंदुओं पर अत्याचार।” सोशल मीडिया पर तमाम गाली पड़ने के बाद अब्दुल ने इस वीडियो को यूट्यूब से डिलीट कर दिया है लेकिन फेसबुक व अन्य जगह ये वीडियो तेजी से शेयर हो रही है। इधर खबर है कि इस विडियो शेयर होने के बाद पकिस्तान की प्रांतीय पुलिस ने अब्दुल को गिरफ्तार कर लिया है।  मामले की जांच चल रही है। 

    क्या ख़ाक कार्रवाई करेगा पकिस्तान :

    वहीं पाकिस्तानी अखबार के मुताबिक, वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी शख्स अब्दुल सलाम दाऊद को गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन, आप तस्वीरों में यह देख सकते हैं कि आरोपी शख्स से पुलिसवालों से उल्टा हाथ मिला रहा है। जैसे कोई बड़ा साहसिक कार्य किया हो।  ऐसे में समझा जा सकता है कि इसके खिलाफ पाकिस्तानी सरकार और वहां की पुलिस दाऊद के खिलाफ क्या ही क्या कार्रवाई करेगी। 

     

    वीडियो है 15 दिन पहले का, इमरान सरकार कठघरे में :

    माफ़ी मांगता दिखा अब्दुल सलाम दाऊद 

    Courtsey: Aalam Khaskheli 

    हालाँकि गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री के विशेष सहायक वीरजी कोहली ने पाकिस्तानी अखबार ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ को बताया कि वीडियो करीब 15 दिन पहले का है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, उक्त  आरोपी शख्स एक कंपनी का ड्राइवर है, जिसे अब गिरफ्तार कर लिया गया है।

    imran khan

    लेकिन अब इस वीडियो के वायरल होने के बाद भारत तो छोड़िये, उलटे पाकिस्तान में ही इसकी काफी आलोचना की जा रही है और इमरान सरकार की फासीवादी मानसिकता की भी घनघोर निंदा की जा रही है।