इकबाल अंसारी भी मेहमान, मोहन भागवत होंगे विशिष्ट अतिथि

Loading

अयोध्या. अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन एवं शिलान्यास के तैयारी पूर्ण हो चुकी हैं। जहाँ इस कार्यक्रम में सभी मेहमानों को बुलाया जा चूका है वहीं इस अनुष्ठान में एक ख़ास मेहमान भी आने वाले हैं। जी हाँ हम बात कर रहे हैं इकबाल अंसारी कि जो कि अयोध्या केस में पक्षकार रहे हैं। वहीं आमंत्रण पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और  आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को भी  विशिष्ट अतिथि बताया गया है। 

इस कार्यक्रम उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद होंगे। बता दें कि राम मंदिर का भूमिपूजन बुधवार यानी 5 अगस्त को दोपहर 12।30 बजे से आरम्भ होगा। इस कार्यक्रम में कुछ चुनिंदा लोगों को ही आने का आमंत्रण मिला है।

विदित हो कि बस गले दो दिनों में ही राममंदिर भूमि पूजन होने वाला है लेकिन भूमिपूजन का तीन दिवसीय अनुष्ठान शुरू हो गया है जो की 5 अगस्त तक चलेगा। इस अनुष्ठान को लेकर अयोध्या में व्यापक स्तर पर तैयारियां हो रही हैं। मंदिरों में रंग रोगन के साथ बंदनवार और तोरण द्वारों की सजावट हो रही है। चारो तरफ केसरिया झंडे लहरा रहे हैं। देखा जाए तो लंबे संघर्ष के बाद राम मंदिर बनाने का मार्ग प्रशस्त हुआ है जिसके चलते लोग और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट इस पवित्र दिन के लिए विशाल इन्तेजामत कर रहे हैं।