Indian Railway: कई स्पेशल ट्रेनें हुई कैंसिल, कल से बढ़ेगी UP-MP यात्रियों की मुश्किलें

    IRCTC/Indian Railways: नई दिल्ली. कोरोना की दूसरी लहर (Coronavirus) के कारण रेल सेवाएं भी प्रभावित हुई है। देश में कोरोना का कहर जारी है। दिन ब दिन कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही हैं। जिससे रेल से सफर (Indian Railways) करने वाले यात्रियों की संख्या में कमी आई है। ऐसे में रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया गया है। बता दें कि , कोविड-19 की वर्तमान स्थिति एवं कम यात्रियों के कारण यात्रियों की कम संख्या देखते हुए रेलवे आज बुधवार को भी बड़ी संख्या में ट्रेनें कैंसिल की है। 

    उत्तर मध्य रेलवे (North Central Railway) ने  ट्वीट कर जानकारी दी है। इसमें कई स्पेशल ट्रेनों को कैंसिल करने के बारे में बताया गया है। जिससे उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के यात्रियों को मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। कैंसिल की गई ट्रेनों में लखनऊ जंक्शन-जबलपुर (05205) शामिल हैं। ये ट्रेन 13.05.2021 से अगले आदेश तक कैंसिल कर दी गई है। साथ ही जबलपुर जंक्शन-लखनऊ (05206) 14.05.2021 से अगले आदेश तक कैंसिल कर दी गई  है। जबलपुर-हरिद्वार जंक्शन (02191) साप्ताहिक को 12.05.2021 से अगले आदेश तक कैंसिल रहेगी।

    यहां देखें सभी कैंसिल की गई ट्रेनों की लिस्ट-

    बता दें कि, आज पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (Northeast Frontier Railway) ने भी 12 मई से असम, पश्चिम बंगाल और बिहार के बीच चलने वाली विशेष ट्रेनों को रद्द किया है। रेलवे ने कैंसिल की गई ट्रेनों की लिस्ट जारी कर जानकारी दी है। 

    यहां देखें कैंसिल हुई ट्रेनों की लिस्ट