जामिया गोलीबारी : जामिया इलाके में गोली चलानेवाले के खिलाफ IPC 307 और आर्म एक्ट के तहत FIR दर्ज

नई दिल्ली: नागरिकता कानून के विरोध में जामिया विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा शुरू प्रदर्शन में एक लडके ने फायरिंगकर दी. प्रदर्शन में हुई इस फायरिंगमें एक छात्र घायल होगया है. वही गोली चलाने

नई दिल्ली: नागरिकता कानून के विरोध में जामिया विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा शुरू प्रदर्शन में एक लडके ने फायरिंग कर दी. प्रदर्शन में हुई इस फायरिंगमें एक छात्र घायल होगया है. वही गोली चलाने वाले छात्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. छात्रों के परर्शन में हुई इस गोलीबारी पर राजनितिक पार्टीयां कूद पड़ी है. इस मुद्दे को लेकर तमाम विपक्षी दल मोदी सरकार पर हमलावर होगई है. 

अब तक के अपडेट:-

  • 7.35 PM:जामिया में हुई फायरिंग पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आज दिल्ली में जो गोली चलाने की घटना हुई है उसपर मैंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात की है और उन्हें कठोर से कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। केंद्र सरकार इस तरह की किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं करेगी, इसपर गंभीरता से कार्यवाही की जाएगी और दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।
  • 7.35 PM: प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी से दो सवाल पूछे हैं। पहला सवाल उन्होंने मोदी से कहा कि वे हिंसा के साथ खड़े हैं या अहिंसा के साथ? वहीं उन्होंने दूसरे सवाल में पूछा कि वे विकास के साथ खड़े हैं या अराजकता के साथ?
  • 7.40 PM: जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्र शादाब फारूक से एम्स ट्रॉमा सेंटर में पुलिस के विशेष आयुक्त प्रवीर रंजन ने मुलाकात की। आज जामिया में तड़के विरोध प्रदर्शन के दौरान एक व्यक्ति के गोली चलाने के बाद वह घायल हो गया है।
     
  • Praveer Ranjan, Special Commissioner of Police met Shadab Farooq, a Jamia Millia Islamia student, at AIIMS Trauma Centre. He was injured after a man opened fire in Jamia area today during protests there earlier today. pic.twitter.com/XYvcp2xSHP — ANI (@ANI) January 30, 2020

  • 8.00 PM: भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद एम्स ट्रॉमा सेंटर पहुँचे जहाँ जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्र शादाब फारूक भर्ती हैं। आजाद केंद्र के अंदर जाने की अनुमति मांग रहे हैं। आज से पहले हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान जामिया इलाके में एक व्यक्ति द्वारा गोली चलाने के बाद फारूक घायल हो गया था। 
  • जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्र और पूर्व छात्र आज जामिया इलाके में बंदूक तानकर और गोली चलाने वाले के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस स्टेशन पहुंचे हैं।

  •  देवेश श्रीवास्तव, संयुक्त पुलिस आयुक्त: वे राज घाट पर विरोध प्रदर्शन की अनुमति चाहते थे। हमने उन्हें यहां रोक दिया है क्योंकि उनके पास ऐसी कोई अनुमति नहीं है। 307 आईपीसी और आर्म्स एक्ट के तहत गोलियां चलाने वाले के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है और आगे की जांच जारी है।