jammu-kashmir

    बनिहाल/जम्मू. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के रामबन (Ramban) जिले में भारी बारिश के चलते हुए भूस्खलन (Landslide) के कारण शनिवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया जिसके कारण 500 से अधिक वाहन फंसे हुए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रामसू इलाके में मगरकोट क्षेत्र में भूस्खलन के कारण राजमार्ग बंद किया गया है। 270 किलोमीटर लंबा यह मार्ग कश्मीर को देश के शेष हिस्से से जोड़ने वाली एकमात्र सड़क है।

    अधिकारियों ने बताया कि इसके कारण राजमार्ग के विभिन्न बिंदुओं पर 500 से अधिक भारी और हल्के वाहन फंसे हुए हैं। उन्होंने बताया कि रास्ता साफ करने के काम में कर्मी और मशीन जुटे हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि मगरकोट में भूस्खलन के चलते फंसे हल्के वाहनों के यात्रियों से अन्य तरफ से बनिहाल या रामबन लौटने का अनुरोध किया गया है।

    एक अधिकारी ने बताया, ‘‘श्रीनगर की ओर नाशरी और रामबन की ओर बनिहाल से किसी भी नए वाहन को राजमार्ग से जाने की इजाजत नहीं होगी।” पुलिस ने इस संबंध से लोगों से सहयोग करने और मार्ग खुलने के बाद ही यात्रा की कोई योजना बनाने का अनुरोध किया है। उन्होंने बताया कि भूस्खलन के कारण मलबा हटाने में 10-12 घंटे का वक्त लगेगा।