Drone Attack: need to pay attention to the use of drones as a weapon for terrorism: India at UN
Photo:ANI

    जम्मू. जम्मू हवाईअड्डे (Jammu Airport) के अत्यधिक सुरक्षा वाले तकनीकी क्षेत्र में बीते शनिवार देर रात पांच मिनट के अंतराल में दो विस्फोट (Blast)  हुए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट देर रात करीब सवा दो बजे हुए। पहले विस्फोट के कारण एक इमारत की छत ढह गई और दूसरा विस्फोट जमीन पर हुआ। 

    सूत्रों के मुताबिक और मिली खबर के अनुसार जम्मू के टेक्निकल एयरपोर्ट परिसर में बीते शनिवार देर राद दो बजे के करीब दो धमाके हुए हैं। जम्मू पुलिस ने इसकी पुष्टि भी कर दी है। सूत्रों की मानें तो इन धमाकों में लोग घायल भी हुए हैं, घायलों को मिलिट्री अस्पताल ले जाया गया है। जम्मू पुलिस के मुताबिक यह थोड़े कम तीव्रता का धमाके हैं।  फिलहाल एहतियात के तौर पर बम डिस्पोजल टीम और फॉरेंसिक स्क्वाड मौके पर पहुंच गए हैं। जानाकरी के मुताबिक इस धमाके की आवाज काफी दूर तक सुनाई दी है।

    इस भयंकर धमाके के बाद से आसपास के इलाके में अफरातफरी का मौहाल है। घटना स्थल पर वायुसेना, भारतयी सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के अधिकारी पहुंच गए हैं। फिलहाल सुरक्षा बलों ने इलाके को कुछ ही मिनटों में सील कर दिया। वरिष्ठ अधिकारी, पुलिस और फॉरेंसिक विशेषज्ञ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। इस मामले पर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। धमाके के बाद से आसपास के इलाके में अफरातफरी का मौहाल है। घटना स्थल पर वायुसेना, भारतयी सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के अधिकारी पहुंच गए थे। 

    इधर पुलिस और तमाम सुरक्षा एजेंसियां अब इस घटना की कई अलग अलग एंगल से जांच शुरू कर दी है। इसके साथ ही पुलिस ने अभी तक आतंकी एंगल से इनकार नहीं किया है। पुलिस ने बताया कि फिलहाल  मामले की तफ्तीश चल रही हैं और जल्दी ही इसका पूरी तरह से खुलासा भी किया जाएगा।

    हालाँकि जानकारी देते हुए  रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘जम्मू में वायु सेना के अड्डे में धमाके की खबर मिली है। इसमें कोई जवान हताहत नहीं हुआ है और न ही कोई साजो सामान क्षतिग्रस्त हुआ है। जांच चल रही है और विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है।” घटना के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को कुछ ही मिनटों में सील कर दिया। सूत्रों ने बताया कि वायु सेना अड्डे पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और भारतीय वायु सेना के अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक चल रही है। जम्मू हवाई अड्डा एक असैन्य हवाई अड्डा है।