army

  • ट्रक से आतंकियों की कश्मीर में घुसने की कोशिश
  • खबर अनुसार सेना ने 4 आतंकियों को किया ढेर
  • फिलहाल एनकाउंटर जारी

Loading

जम्मू. अभी आ रही खबर के अनुसार जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकियों (Terrorist) के खिलाफ सुरक्षाबलों (Army) का सैन्य अभियान अभी भी जारी है।  वहीं खुफिया जानकारी के आने के बाद नगरोटा में सुरक्षा बंदोबस्त और कड़े कर दिए गए हैं।  यही नहीं सेना के जवान अब हर नाके पर आने जाने वाले वाहनों की जांच कर रहे हैं।  खबर के मुताबिक सुरक्षा बलों ने यहाँ बान टोल प्लाजा के पास एक नाका भी लगाया था। 

क्या है घटना:

दरअसल ख़बरों के अनुसार आज सुबह 5 बजे, वाहनों की जांच के दौरान आतंकवादियों के एक समूह ने सुरक्षा बलों पर अन्धाधुन्ध फायरिंग शुरू कर दी थी।  इस कथित फायरिंग के बाद आतंकी जंगल की तरफ भाग खड़े हुए।  इसके बाद वहां मुठभेड़ शुरू हो गई।  वहीं सूत्रों का यह कहना है कि इस चल रहे एनकाउंटर में अभी तक 4 आतंकवादी ढेर किये गए हैं।  फिलहाल इस एनकाउंटर के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद किया गया है। 

ट्रक के जरिये आतंकियों की कश्मीर में घुसने की कोशिश:  

यह भी मना जा रहा है कि आज तडके  3-4 आतंकवादी ट्रक के जरिये जम्मू-श्रीनगर हाईवे के रास्ते कश्मीर में घुसने की कोशिश कर रहे थे।  इसी दौरान वहां मौजूद सुरक्षाबलों ने इन आतंकियो को घेर लिया और फिर यह एनकाउंटर शुरू हो गया।  ख़बरों के अनुसार इस घटना के चलते फिलहाल जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ लगे नगरोटा में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है। 

सुरक्षा बलों का घातक मुंहतोड़ जवाब:

गौरतलब है कि सुरक्षा बलों के अनुसार कड़ी चेकिंग के दौरान आतंकियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी थी। कहा यह भी जा रहा है कि सुरक्षा बलों को कश्मीर में आतंकियों के ट्रक से जाने की ख़ुफ़िया सूचना मिली थी।  इस खबर की जांच हेतु हाइवे पर नाका लगाकर गाड़ियों की जांच शुरू कर दी गई थी।  इस जांच के दौरान जिस ट्रक में आतंकवादी बैठे हुए थे उस पर जम्मू-कश्मीर का नंबर लगा पाया गया है। यही नहीं आतंकियों के ट्रक से भारी मात्रा में गोला बारूद भी बरामद हुआ है। फिलहाल खबर लिखे जाने तक एनकाउंटर जारी है और जम्मू-श्रीनगर हाइवे अभी बंद है।