bdc-kashmir

श्रीनगर. ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल (BDC) के चेयरमैन भूपिंदर सिंह (Bhupinder Singh) का यहां बृहस्पतिवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया। सिंह की बुधवार को बडगाम (Badgaam) जिले में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। सिंह खाग ब्लॉक के बीडीसी चेयरमैन थे। सिंह बुधवार को अपने निजी सुरक्षाकर्मियों को खग पुलिस थाने में छोड़कर अकेले ही अपने पैतृक स्थान रवाना हो गए थे।

आतंकवादियों ने उन्हें बुधवार को पौने आठ बजे गोली मार दी और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। सिंह का पार्थिव शरीर बडगाम से सैनिक कालोनी स्थित उनके घर लाया गया तो उनके परिवार के सदस्य बहुत गमगीन हो गए। कोरोना वायरस के खतरे के बावजूद बड़ी संख्या में लोग सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल हुए।

सिंह के पार्थिव शरीर को शास्त्री नगर श्मशान ले जाया गया और बृहस्पतिवार शाम में अंतिम संस्कार किया गया। सिंह के परिवार ने उनकी हत्या के मामले की जांच की मांग की और दावा किया कि यह एक सुरक्षा चूक है। सिंह के बेटे अमनदीप सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मेरे पिता ने 15 अगस्त को कश्मीर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया था। वह खतरे में थे और सुरक्षा चूक हुई। हम इसकी जांच की मांग करते हैं।”