drone
File Photo

    जम्मू-कश्मीर. एक बड़ी खबर के अनुसार जम्मू (Jammu) के सतवारी (Satwari) इलाके में एक बार फिर से एक संदिग्ध ड्रोन (Drone) देखा गया। हालंकि इस बारे में पूरा विवरण अभी आना बाकी है। जी हाँ खबरों के मुताबिक जम्मू के सतवारी इलाके में एक संदिग्ध ड्रोन देखा गया। गौरतलब है कि अब तक ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं जब बॉर्डर पार से आये ड्रोन जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में देखें गए हैं।

    बता दें कि बीते 14 जुलाई को ही सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) के पास एक उड़ती हुई वस्तु (Drone0 पर गोलियां चलाई थी, जिसमें लाल रंग की रोशनी चमक रही थी। 

    यह भी पता हो कि 2 जुलाई को पाकिस्तान के ‘क्वाडकॉप्टर’ ने अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश की थी, लेकिन BSF के जवानों द्वारा गोली चलाए जाने के बाद वह पीछे हट गया था। पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों द्वारा भारत के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर हमला करने के लिए ‘ड्रोन’ का इस्तेमाल करने का पहला मामला 27 जून तड़के सामने आया था, जब जम्मू शहर के भारतीय वायुसेना अड्डे पर दो बम गिराए गए थे। इसमें दो जवानों को मामूली चोटें आईं थी।

    बता दें कि अब अधिकारियों ने विभिन्न जिलों में ज्यादातर जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती जिलों में, ‘ड्रोन’ और अन्य मानव रहित हवाई यंत्रों के भंडारण, बिक्री या उसे कब्जे में रखने पर कड़ा प्रतिबंध लगा दिया है।