jaya

नयी दिल्ली. आज संसद में जया बच्चन (Jaya Bachhan)  के कथित बयान पर कंगना रनौत (Kangna Ranut) और अभिनेता रवि किशन (Ravi Kishan)  ने भी पलटवार किया है। कंगना (Kangna Ranut) ने जहाँ अपने बयान में कहा की, “जया जी खुद को मेरी जगह में रखकर सोच लेतीं या फिर अगर उनकी बेटी श्वेता या अभिषेक बच्चन के साथ यह सब होता तो वह क्या करतीं । वहीं रविकिशन का कहना था कि “मैं खुद की बनाई थाली मैं छेद नहीं करता।’

दरअसल  फिल्म उद्योग की कथित आलोचना पर नाराजगी जताते हुए समाजवादी पार्टी (Samajvadi Party) की सदस्य जया बच्चन (Jaya Bachhan) ने मंगलवार को राज्यसभा (Rajya Sabha) में कहा कि देश में किसी भी संकट के दौरान सहायता में कभी पीछे नहीं रहने वाला यह उद्योग सराहना का हकदार है।

उन्होंने शून्यकाल में यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि दुख की बात यह है कि कुछ लोग जिस थाली में खाते हैं, उसी थाली में छेद करते हैं। जया ने कहा कि केवल कुछ लोगों की वजह से आज मनोरंजन उद्योग आलोचना का शिकार हो रहा है जो हर दिन करीब पांच लाख लोगों को प्रत्यक्ष और करीब 50 लाख लोगों को अप्रत्यक्ष रोजगार देता है। जया ने कहा कि लाकडाउन के दौरान कुछ ऐसे हालात हुए कि मनोरंजन जगत सोशल मीडिया पर बुरी तरह आलोचना का शिकार होने लगा और उसे ‘गटर’ कहा जाने लगा। ”यह सही नहीं है। ऐसी भाषा पर रोक लगाई जानी चाहिए ।” 

उनका कहना था कि इस उद्योग ने अपना एक नाम और पहचान अपने बूते हासिल किया है। ” जया ने कहा कि कल दूसरे सदन में एक सदस्य ने फिल्म उद्योग के खिलाफ बोला, जो पीडादायी था। इससे उनका इशारा साफ कंगना रनौत और रवि किशन  की तरफ था।

अब इस पर पलटवार करते हुए अभिनेत्री कंगना रनौत ने ट्वीट के जरिये जवाब देते हुए कहा कि, जया जी आप भी वही उनकी तरफ से ही कहेंगी। अगर आपकी बेटी श्वेता के साथ पीटा, नशा और छेड़छाड़ की जाती तो आप क्या कहती या फिर आपके सुपुत्र अभिषेक बच्चन ने बदमाशी और उत्पीड़न की शिकायत आपसे कि होती? थोडा हमारे लिए भी  करुणा दिखाइए।

वहीं इस मुद्दे पर अभिनेता रविकिशन ने भी अपना वक्तव्य रखते हुए कहा कि, “मुझे लगा कि मैंने जो कहा जया जी उसका समर्थन करेंगी। इंडस्ट्री में हर कोई ड्रग्स नहीं लेता लेकिन कुछ लोग दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री को तबाह करने के प्लान का हिस्सा हैं। जब मैंने और जया जी इंडस्ट्री में आए थे तब ऐसी स्थिति नहीं थी लेकिन अब हमें इंडस्ट्री को बचाने की जरूरत है। मैं खुद की बनाई थाली मैं छेद नहीं करता। बॉलिवुड के ड्रग्स नेक्सस की बात कही थी। जया बच्चन के इस बयान से हैरान हूं।”

असल में एक दिन पहले रवि किशन ने सुशांत केस में ड्रग मुद्दे  को लेकर लोकसभा में कहा था कि ड्रग्स की लत का शिकार अब बॉलीवुड भी है। जिस पर जया बच्चन ने आज कहा था कि, “कुछ लोगों की वजह से आप पूरी इंडस्ट्री की इमेज नहीं खराब कर सकते हैं। मैं लोकसभा के हमारे एक सदस्य के कल दिए बयान के लिए शर्मिंदा हूं। वह फिल्म इंडस्ट्री से आते हैं और इसी के खिलाफ बोल रहे थे। यह शर्मनाक है।”