Ram Madhav and Jitendra Singh

Loading

नयी दिल्ली. केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह और भाजपा महासचिव राम माधव मंगलवार को स्वयं से एकांतवास में चले गये। दोनों नेता हाल में पार्टी के एक दिवंगत नेता के घर गए थे और उस समय उनके साथ मौजूद जम्मू-कश्मीर भाजपा प्रमुख के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद दोनों ने यह कदम उठाया है‘ उधमपुर से भाजपा सांसद सिंह ने कहा कि वह स्वयं से एकांतवास पर चले गये हैं। सिंह ने ट्वीट किया, ”12 जुलाई को हमारे साथ श्रीनगर से बांदीपुरा के दौरे पर गए जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष श्री रविन्दर रैना के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर मिलते ही आज शाम चार बजे से स्वयं से एकांतवास पर जा रहा हूं।”

पिछले सप्ताह उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा में आतंकवादियों ने भाजपा नेता वसीम बारी, उनके पिता तथा भाई की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसके बाद सिंह उनके घर गए थे। इस दौरान उनके साथ रैना, भाजपा महासचिव राम माधव और अन्य नेता भी मौजूद थे। माधव ने भी ट्वीट किया, ”मेरे साथी तथा जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविन्द्र रैना के आज कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और मैं 48 घंटे पहले श्रीनगर में उनके साथ था, लिहाजा मैं कुछ दिन के लिये स्वयं एकातंवास पर जा रहा हूं।

बीते दो सप्ताह में अपनी यात्राओं के दौरान मैंने चार बार कोविड-19 जांच कराई, जिसमें मेरे संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई थी। फिर भी, अपनी और अन्य लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये ऐहतियात बरत रहा हूं।” इससे पहले रैना ने ‘पीटीआई-भाषा’ को फोन पर बताया, ”मेरे कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। मैं भाजपा नेता, उनके पिता और भाई के अंतिम संस्कार में शामिल होने उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरी इलाके में गया था। मैं बीते पांच दिन से वहां था।” रैना ने 11 जुलाई को बांदीपुरा में पार्टी महासचिव (संगठन) अशोक कौल के साथ बारी के जनाजे की अगुवाई की थी। (एजेंसी)