जे पी नड्डा ने कहा- नागरिकता कानून कोरोना के वजह से लंबित, जल्द होगा लागू

Loading

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (Jagat Prakash Nadda) ने सोमवार को कहा कि नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (Citizenship (Amendment) Act) के क्रियान्वयन में कोरोना महामारी (Corona Pendamic) के कारण देरी हुई है. कानून को जल्द ही लागू किया जाएगा. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के दौरे पर पहुंचे नड्डा ने उत्तर बंगाल के सामाजिक समूह को संबोधित करते हुए यह बात कही. 

ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले है. जिसके लिए भाजपा ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है.  इस बीच नड्डा का यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. भाजपा अपने कार्यकताओं के हत्या को लेकर ममता सरकार पर हमलावर है. इसी को लेकर पिछले दिनों राजधानी कोलकाता में सरकार के विरोध में बड़ी रैली की थी.

ममता की नीति फुट डालो और राज करो 

नड्डा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी (TMC) सुप्रीमो ममता बैनर्जी (Mamta Banerjee) पर फुट डालो और राज करने का आरोप लगाया.  उन्होंने कहा, “ममता सरकार को काम नहीं करना है फुट डालो और राज करो की नीति में विश्वास करती है क्योंकि उसकी सरकार लोगों की सेवा नहीं करना चाहती. यह किसी भी तरह से शासन करना चाहती है टीएमसी जहां विभाजन करो और शासन में विश्वास करती है और भाजपा भाईचारे में विश्वास करती है.”

नागरिकता कानून को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “आप सभी को नागरिकता (संशोधन) अधिनियम का लाभ मिलेगा. इसे संसद में पारित किया गया है. हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं.” उन्होंने बैठक में कहा, “COVID-19 महामारी के कारण, CAA के कार्यान्वयन में देरी हुई. लेकिन जैसे-जैसे स्थिति में सुधार हो रहा है, काम शुरू हो गया है और नियमों को अब फंसाया जा रहा है. इसे (सीएए) बहुत जल्द लागू किया जाएगा.”

टीएमसी तुष्टिकरण की राजनीति में लिप्त

तृणमूल कांग्रेस सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए नड्डा ने कहा, “बनर्जी की सरकार ने बंगाल में हिंदू समुदाय को चोट पहुँचाई है और अब, मुख्यमंत्री अपनी कुर्सी खोने के डर से हिंदुओं पर जीत हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं. यह सब वोट बैंक की राजनीति के लिए है.”