Kangna BMC

Loading

मुंबई: अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार (15 सितंबर) को बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) के समक्ष अपनी याचिका में संशोधन करते हुए बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) से उनके बंगले पर ‘अवैध’ विध्वंस के लिए 2 करोड़ रुपये का मुआवजा मांगा है। अपनी संशोधित याचिका में, रनौत ने आरोप लगाया कि बीएमसी द्वारा उनकी संपत्ति को गिराने का फैसला महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) के खिलाफ उनकी टिप्पणियों का सीधा परिणाम था। 

पिछले कई दिनों से कंगना की शिवसेना के साथ सार्वजनिक तौर पर मौखिक जंग जारी है। कंगना के पाकिस्तान के कब्ज़े वाले कश्मीर की तुलना मुंबई से करने वाले बयान के बाद, राज्य में सत्तारुढ़ पार्टी  भी कंगना को लगातार जवाब दे रही है। कुछ दिनों बाद कंगना ने एक वीडियो संदेश में यह भी कहा था कि, वह सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद ‘फिल्म माफिया’ से ज़्यादा मुंबई पुलिस से डरती हैं। उनकी टिप्पणी पर जोरदार प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना नेता संजी राउत ने कथित रूप से कहा था, “हम उनसे विनम्र निवेदन करते हैं कि वे मुंबई न आएं। यह कुछ और नहीं बल्कि मुंबई पुलिस का अपमान है।”

विवादों से उपजी अपनी टिप्पणी के बाद, कंगना के बांद्रा कार्यालय ने इस कार्रवाई का सामना किया और शिवसेना के नेतृत्व वाले बीएमसी द्वारा 9 सितंबर को अपने गृहनगर मनाली में आए दिन, अवैध परिवर्तन के लिए इसके हिस्से को ध्वस्त कर दिया गया।

बीते 9 सितंबर को, बीएमसी की एक टीम बुलडोजर और उत्खनन के साथ बांद्रा के पाली हिल स्थित बंगले में पहुंची और ध्वस्त किए गए बदलावों के कारण सिविक बॉडी का अनुमोदन किया। हालांकि, बॉम्बे हाई कोर्ट ने बीएमसी द्वारा शुरू की गई विध्वंस प्रक्रिया पर रोक लगा दी और यह जानने की कोशिश की कि मालिक के मौजूद न होने पर शहर के नागरिक निकाय ने संपत्ति में प्रवेश क्यों किया।

10 सितंबर को कंगना ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सत्ता का दुरुपयोग करने और यह घोषणा करने के लिए महाराष्ट्र सरकार को निशाने पर लिया कि, उनकी आवाज को दबाया नहीं जाएगा।