Kanpur police arrested this fellow of Vikas Dubey

Loading

कानपुर. पुलिस ने कल्याणपुर में पूर्वापराधी विकास दूबे के साथी दया शंकर अग्निहोत्री को गिरफ्तार किया है। कानपुर पुलिस ने कहा कि अग्निहोत्री को रविवार रात एक मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने अग्निहोत्री के पैर में गोली मारी। आईजी जोन मोहित अग्रवाल ने उसे खोजने के लिए 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया था। जब पुलिस आरोपी व्यक्ति को कल देर रात गिरफ्तार करने आ रही थी तब उसने पुलिस पर गोलियां चलाई। पुलिस ने अग्निहोत्री के कब्जे से एक बंदूक और कारतूस बरामद किया है। 

दया शंकर अग्निहोत्री पुलिस को बताया कि “जब पुलिस विकास दूबे गिरफ्तार करने आ रही थी उसके पहले उसे पुलिस स्टेशन से किसी ने फ़ोन करके इस बात की सूचना दी थी। जिसके बाद विकास दूबे ने फ़ोन करके लगभग 25-30 लोगों को बुला लिया था। इन्ही लोगों ने पुलिस कर्मियों पर गोलियां चलाई थी।” दया शंकर अग्निहोत्री ने आगे कहा किमुझे मुठभेड़ के समय घर के अंदर बंद कर दिया गया था, इसलिए कुछ भी नहीं देख पाया” 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दूबे कानपुर मुठभेड़ मामले का मुख्य आरोपी है, जिसके हमलावरों के एक समूह ने पुलिस टीम पर गोलियां चलाई जब गुरुवार देर रात शहर में एक अपराधी को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही थी। इस बीच, उत्तर प्रदेश पुलिस ने दूबे की गिरफ्तारी के लिए पुरस्कार राशि को 50,000 रुपये से बढ़ाकर 1 लाख रुपये कर दी है।