Yeddyurappa
File Pic

Loading

नयी दिल्ली: कर्नाटक (Karnatka) के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा (B.S. Yeddyurappa) भाजपा (BJP) के शीर्ष नेताओं के साथ राज्य में कैबिनेट विस्तार पर चर्चा करने के लिए बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे। मुख्यमंत्री येदियुरप्पा अपने इस दो दिवसीय दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा (J.P.Nadda) और केंद्रीय मंत्रियों के साथ राज्य के मुद्दों पर चर्चा करने वाले हैं।

येदियुरप्पा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं राज्य के विकास कार्यों के बारे में कई केंद्रीय मंत्रियों के साथ चर्चा करने दिल्ली आया हूं। साथ ही मैं पार्टी के नेताओं के साथ मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा करूंगा और उनके विचार जानूंगा।”

येदियुरप्पा के बृहस्पतिवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी, नड्डा और कई अन्य केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करने की संभावना है। मुख्यमंत्री के साथ उनके पुत्र एवं भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र भी हैं।

येदियुरप्पा पर असंतुष्ट विधायकों को मनाने के लिए कर्नाटक कैबिनेट का विस्तार जल्द करने का दबाव है, हालांकि वह अभी इस तरह का कोई बदलाव के इच्छुक नहीं हैं।(एजेंसी)