दिल्ली में एक बार फिर केजरीवाल सरकार: एग्जिट पोल

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार में आखरी का दिन बचा हुआ है. चुनाव में जीत के लिए तमाम राजनितिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. वही मतदान के पहले आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल के

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार में आखरी का दिन बचा हुआ है. चुनाव में जीत के लिए तमाम राजनितिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. वही मतदान के पहले आम आदमी पार्टी और अरविंद  केजरीवाल के लिए राहत की ख़बर लाई है. एक टेलीविज़न चैनल द्वारा किए गए सर्वे के अनुसार दिल्ली में एक बार फिर केजरीवाल सरकार बन रही है. 

न्यूज़ २४-आइसोमोस ने एक ओपीनियन पोल किया है जिसके अनुसार दिल्ली में एक बार फिर अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठ रहे है. मतदान से तीन दिन पहले किए गए पोल के अनुसार दिल्ली की 70 सीटो वाले विधानसभा में आम आदमी पार्टी को 48-53 सीट मिलते दिखाई दे रही है. वही भाजपा को 15-20 सीट मिलती दिखाई मिल रही है. वही कांग्रेस को 0-2 मिल रहे है. 

ओपीनियन पोल के अनुसार दिल्ली की जनता एक बार फिर केजरीवाल के पक्ष में जाती दिखाई दे रही है. वही पिछले 21 साल से सत्ता में लौटने की कोशिश कर रही भाजपा को झटका लगते हुए दिखाई देरहा है. पोल के अनुसार पिछली बार की तुलना में इसबार सीटें तो बढ़ रही है लेकिन बहुमत से काफी दूर है. वही कांग्रेस को पोल के अनुसार इस बार भी पुरानी वाली स्तिथि में ही है. इस चुनाव में भी सत्तारूढ़ पार्टी आप और भाजपा में मुख्य मुकाबला दिखाई दे रहा है.

गौरतलब है कि, दिल्ली विधानसभा चुनाव में आठ फरवरी को मतदान होने वाला है, वही 11 फरवरी को चुनाव में नतीजे आएगे.  पिछले विधानसभा चुनाव में जहा आप को प्रचंड बहुमत मिला था. विधानसभा की 70 सीट मे से 67 सीटो पर जीत मिली थी, वही भाजपा को तीन सीटों में सिमट गई थी. चुनाव में कांग्रेस का खाता तक नही खुला था.