farmers-yogesh

Loading

नयी दिल्ली/चंडीगढ़. अभी आ रही खबर के अनुसार किसान आंदोलन (Farmers Protest) में शामिल चार किसानों की हत्या की बात कहने वाला संदिग्ध शख्स योगेश (Yogesh) अब एक बार फिर अपने बयान से पलटी मार  गया है। अब उसका कहना है कि उसने किसान आंदोलन (Farmers Protest) में प्रदर्शन कर रहे लोगों के दबाव में आकर हत्या (Murder) की बात कह डाली थी। योगेश का कहना है कि पहले उसे कुछ लोगों ने कैंप में ले जाकर मारा। फिर रात को शराब पिलाकर कहा कि, “अब हम जो बोलेंगे वही बोलना पड़ेगा।”

दरअसल अब योगेश का कहना है कि,”मुझे मारने के बाद खाना खिलाया और दारू भी पिलाई गयी , जिसके बाद उन लोगों ने मेरा वीडियो बनाया। मेरे साथ उन्होंने 4 और लड़के पकड़े थे जिसमें एक का नाम सागर था। बाकी के नाम मुझे पता नहीं। सागर ने बताया कि उसे भी मारा गया। उन लोगों ने मुझे डराया और कहा कि हमने सागर को जान से मार दिया। अब तुझे छूटना है कि नहीं? फिर उन्होंने कहा कि जो हम कहेंगे, उसे तुझे प्रेस के आगे बोलना है। वहां एक झूठी कहानी बनाई गई जो मैंने मीडिया के आगे बोल दी । उनसे छूटने के लिए ही मैंने ये सब कहा और पुलिस के सामने जाते ही मैंने अब सब कुछ  सच-सच पुलिस को बता दिया है। कृपया मुझे बचा लीजिए।”

गौरतलब है कि किसान नेताओं ने बीते शुक्रवार को आरोप लगाया था कि उनमें से चार की हत्या करने और 26 जनवरी को प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड के दौरान अशांति पैदा करने की साजिश रची गई। इस संबंध में आरोपी व्यक्ति से हरियाणा पुलिस सोनीपत में पूछताछ कर रही है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। किसान नेताओं ने सिंघू बॉर्डर पर शुक्रवार रात आरोपी व्यक्ति को मीडिया के सामने पेश किया था। सोनीपत के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति करीब 21 साल का बताया जा रहा है और उससे राज्य पुलिस की अपराध शाखा पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि व्यक्ति सोनीपत में रह रहा था और उसका कोई पुराना आपराधिक इतिहास नहीं है। 

अगर योगेश के बयां के बात करें तो उसने पहले यह बयान दिया था कि किसान नेताओं की हत्या करने का निर्देश उसे सोनीपत के राई थाने के SHO प्रदीप ने दिए थे, लेकिन जांच में पता चला कि राई थाने पर प्रदीप नाम से कोई शख्स ही नहीं है। इसके पहले दिल्ली बॉर्डर पर धरना दे रहे किसानों ने इस संदिग्ध युवक को पकड़ा था। इस संदिग्ध युवक ने कबूल किया था कि वह 26 जनवरी के दिन चार किसान नेताओं की हत्या करने के उद्देश्य से आया था।

किसान नेताओं ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि उनमें से चार की हत्या करने और 26 जनवरी को प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड के दौरान अशांति पैदा करने की साजिश रची गई। इस संबंध में आरोपी व्यक्ति से हरियाणा पुलिस सोनीपत में पूछताछ कर रही है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। किसान नेताओं ने सिंघू बॉर्डर पर शुक्रवार रात आरोपी व्यक्ति को मीडिया के सामने पेश किया था। सोनीपत के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति करीब 21 साल का बताया जा रहा है और उससे राज्य पुलिस की अपराध शाखा पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि व्यक्ति सोनीपत में रह रहा था और उसका कोई पुराना आपराधिक इतिहास नहीं है।