sourav

कोलकाता. BCCI अध्यक्ष (BCCI Chief)  और पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है। उन्हें  कोलकाता के अपोलो हॉस्पिटल (Apollo Hospital) में एडमिट (Admit) कराया गया है, जहां फिलहाल उनका इलाज चल रहा है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही सौरव गांगुली को हार्ट अटैक आया था, जिसकी वजह से उनका एंजियोप्लास्टी भी किया गया था।

उनके एक पारिवारिक सूत्र ने बताया कि सीने में बेचैनी की शिकायत पर उन्हें साल्टलेक इलाके में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया । उन्होंने कहा ,‘‘ वह कुछ बेचैनी महसूस कर रहे थे । उन्हें इलाज के लिये अस्पताल ले जाया गया है ।” कोलकाता पुलिस ने बेहाला स्थित उनके आवास से आसानी से अस्पताल पहुंचाने के लिये ग्रीन कोरिडोर (Green Corridor) बनाया ।

इससे पहले इस महीने की शुरूआत में भारत के पूर्व कप्तान को व्यायाम करते हुए सीने में दर्द उठा था । उनके इलाज के लिये नौ सदस्यीय चिकित्सा टीम बनाई गई थी और देवी शेट्टी, आर के पांडा, सैमुअल मैथ्यू, अश्विन मेहता तथा न्यूयॉर्क से शमिन के शर्मा जैसे विशेषज्ञों से राय लेने के बाद दिल की नसों में स्टेंट डाला गया था ।

कोलकाता (Kolkata) के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी । ह्रदय तक जाने वाली उनकी तीन प्रमुख धमनियों में अवरोध पाया गया था जिसे ‘ट्रिपल वेसल डिसीज’ भी कहते हैं।बीते शुक्रवार 1 जनवरी की शाम वर्कआउट सत्र के बाद उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत हुई  थी और फिर अगले  शनिवार दोपहर दोबारा ऐसी समस्या के बाद परिवार के सदस्य उन्हें अस्पताल ले गए थे।