lalu-prasad-yadav

रांची. झारखंड प्रदेश भाजपा ने राजद प्रमुख लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) द्वारा न्यायिक हिरासत में रिम्स (RIMS) के केली बंगले में रहने के दौरान लगातार जेल नियमावली के उल्लंघन का आरोप लगाया और कहा है कि इसके लिए लालू के साथ राज्य की हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार भी पूरी तरह जिम्मेदार है।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने आरोप लगाया कि केली बंगले में लंबे समय से जेल मैनुअल का उल्लंघन हो रहा है जो बिल्कुल भी नहीं रुक रहा। उन्होंने कहा कि आज बिहार राजद के नेता सईद अली ने लालू प्रसाद से मुलाकात की और मुलाकात की तस्वीरों को फेसबुक पर साझा करते हुए लिखा की लालू प्रसाद को बिहार चुनाव की स्थिति पर अवगत कराया।

प्रतुल ने कहा,‘‘ जेल मैन्युअल के अनुसार आप किसी सजायाफ्ता मुजरिम के साथ तस्वीर नहीं खिंचा सकते। यहां बड़ा प्रश्न यह है कि अगर यह तस्वीर मोबाइल से ली गई है तो मोबाइल को केली बंगले के अंदर ले जाने की इजाजत किसने दी? दूसरा जेल मैनुअल स्पष्ट करता है की सजायाफ्ता मुजरिम के साथ कोई राजनीतिक बातचीत नहीं होगी और असिस्टेंट जेलर स्तर का अधिकारी मुलाकात के दौरान मौजूद रहेगा लेकिन इसका कत्तई पालन नहीं हो रहा है।” उन्होंने नियमावली के उल्लंघन की इन घटनाओं के लिए पूरी तरह हेमंत सोरेन सरकार को जिम्मेदार ठहराया।