Legal notice to the makers of the film 'Lakshmi Bomb', 'Bomb' removed from title, now only Lakshmi will be named

मुंबई: अक्षय कुमार (Akshay Kumar) स्टारर फिल्म ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ (Laxmmi Bomb) के लिए एक और ताज़ा मुसीबत कड़ी हो गई है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्म की रिलीज होने से महज़ कुछ दिन पहले फिल्म निर्माताओं को श्री राजपूत करणी सेना (Karni Sena) ने लीगल नोटिस भेजा है। संगठन की मांग है कि फिल्म के टाइटल में बदलाव किया जाए। हालांकि विवाद बढ़ता देख अब फिल्म के टाइटल से बॉम्ब हटा दिया गया है। अक्षय और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) की मुख्य भूमिका वाली लक्ष्मी बॉम्बे 9 नवंबर को डिज्नी + हॉटस्टार पर रिलीज़ होने वाली है। 

श्री राजपूत करणी सेना की ओर से एडवोकेट राघवेंद्र मेहरोत्रा ने कानूनी नोटिस भेजा है। नोटिस के अनुसार, लक्ष्मी बॉम्ब टाइटल में देवी लक्ष्मी का नाम है जो कि ‘अपमानजनक’ है। नोटिस में आरोप लगाया गया है कि निर्माताओं ने जानबूझकर नाम का इस्तेमाल किया है। जिससे देवी के प्रति “अनादर” दिखाना था। नोटिस में कहा गया है कि यह नाम “हिंदू धर्म की विचारधारा, रीति-रिवाज, देवी-देवताओं” के प्रति समाज में एक गलत संदेश देता है।

बदल दिया नाम 

फिल्म के टाइटल को निर्माताओं ने बदल दिया है। रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी इस फिल्म को लेकर विवाद को शांत करने के लिए अब इस फिल्म का नाम बदलने का फैसला किया गया है। इस फिल्म के टाइटल से बॉम्ब शब्द हटा दिया गया है और फिल्म का नाम अब सिर्फ ‘लक्ष्मी’ (Laxmmi) होगा। 

राघव लॉरेंस द्वारा निर्देशित इस फिल्म को गुरुवार को सेंसर सर्टिफिकेट के लिए भेजा गया था। स्क्रीनिंग के बाद फिल्म मेकर्स और CBFC के बीच फिल्म को लेकर चर्चा हुई। खबर है, लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए फिल्म के प्रोड्यूसर्स- शबीना खान, तुषार कपूर और अक्ष्य कुमार ने फिल्म का नाम बदलने का फैसला किया है।